Home > Lead Story > कोलकाता : अमित शाह के रोड शो में हिंसा, गाड़ियों में लगाई आग

कोलकाता : अमित शाह के रोड शो में हिंसा, गाड़ियों में लगाई आग

कोलकाता : अमित शाह के रोड शो में हिंसा, गाड़ियों में लगाई आग

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 6 चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। सातवें और आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होगा। सातवें चरण में आठ राज्यों की 59 सीटों पर वोटिंग होगी। इस चरण में बिहार की (8), झारखंड की (3), एमपी की (8), पंजाब की (13), पश्चिम बंगाल की (9), यूपी की (13), हिमाचल की (4) सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

सातवें चरण के लिए प्रचार अभियान के दौरान कोलकाता में अमित शाह के रोड शो को बवाल के बाद बीच में खत्म करना पड़ा। उनके रोड शो के दौरान कोलकाता विश्वविद्यालय के छात्रों और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। उस झड़प में कुछ पत्रकारों को भी चोट आई है।

बता दे, इससे पहले कोलकाता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के पोस्टर उतारे गए। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि अमित शाह के रोड शो से पहले टीएमसी कार्यकर्ताओं और पुलिस द्वारा पार्टी के पोस्टर और झंडे हटा दिए गए। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'ममता जी के गुंडों और पुलिस ने सभी पोस्टर और झंडे हटा दिए। हमारे यहां पहुंचने के तुरंत बाद वे भाग निकले।'

बता दें, बंगाल में अब तक छह चरण में मतदान हुआ है और हर चरण में जमकर हिंसा हुई है। बंगाल में इन चुनाव में राजनीतिक घमासान चरम पर है। बता दें, 19 मई को पश्चिम बंगाल की 9 सीटों पर मतदान होना है। ये सभी सीटें टीएमसी की गढ़ रही हैं।

अमित शाह ने आगे कहा, 'मैं ममता बनर्जी की पार्टी द्वारा की जा रही हिंसा की निंदा करता हूं। मैं बंगाल के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे इस हिंसा का जवाब आखिरी चरण के चुनाव में अपने वोट से दें। राज्य में हिंसा के खात्मे के लिए एकबार टीएमसी को उखाड़ फेंकना जरूरी है।'

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जब अमित शाह का रोडशो कॉलेज स्ट्रीट पर कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बाहर से गुजरा तो बीजेपी और लेफ्ट पार्टियों के छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई। कई जगहों पर आगजनी भी की गई है, जिसके बाद पुलिस की टीमें आग बुझाने में लग गईं। रोडशो के दौरान बिगड़ी स्थिति के चलते विद्यासागर कॉलेज में बनी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति भी तोड़ दी गई। अधिकारियों ने बताया कि रोडशो के दौरान ही एक कॉलेज के हॉस्टल से अमित शाह के काफिले पर पथराव किया गया, जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस बिल्डिंग का घेराव कर दिया और जवाबी हमला भी कर दिया और कॉलेज के बाहर आगजनी भी की।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8810 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top