Home > Lead Story > हमें विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करेंगे : अमित शाह

हमें विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करेंगे : अमित शाह

-पांच साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में नरेन्द्र मोदी भी हुए शामिल

हमें विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करेंगे : अमित शाह

नई दिल्ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने दावा किया कि इस चुनाव में भाजपा 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने भी सत्ता में आने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि यह सकारात्मक भाव से लड़ा गया शानदार चुनाव रहा। हमें विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करेंगे।

शाह ने दावा किया कि देश में एक बार फिर नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है। इस बार पार्टी 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी और केन्द्र में भाजपा-नीत एनडीए की सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी चुनाव जीत रही है क्योंकि जनता ने उनका साथ दिया। उन्होंने कहा कि 2014 में देश की जनता ने एक प्रयोग किया था भाजपा को सत्ता देकर, आज मोदी ने उस उम्मीद को भरोसे में बदला है यानी नरेन्द्र मोदी प्रयोग सफल रहा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाएं जमीन पर दिख रही हैं। हर 15 दिन में एक योजना शुरू की गई, 133 योजनाओं के माध्यम से जनता तक भाजपा पहुंची और देश विकास के पथ पर बढ़ा। पूरी दुनिया में भारत का मान मोदी सरकार ने बढ़ाया है। कृषि, स्वास्थ्य, सुरक्षा, महिला, दलित सबको ध्यान में रखकर मोदी सरकार ने विकास किया। इस चुनाव में महंगाई और भ्रष्टाचार मुद्दा नहीं रहा। विरोधियों के पास बोलने के लिए इस चुनाव में कुछ है ही नहीं।

शाह ने कहा कि आज एक बहुत लंबे, परिश्रमी, सफल और विजयी चुनाव अभियान के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। आजादी के बाद जितने भी चुनाव अभियान हुए, यह सबसे बड़ा चुनावी अभियान रहा है। इस चुनाव की सबसे बड़ी बात यह है कि प्रधानमंत्री की लोकप्रियता के कारण करोड़ों लोग जुड़े और ये सभी मोदी सरकार बनाने के लिए मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'मैं भी चौकीदार अभियान' से देश के सभी वर्ग जुड़े और पार्टी का समर्थन किया। इस चुनाव में जितने नारे दिए गए वो सभी जनता की ओर से आए।

इस दौरान शाह ने चुनाव अभियान को विस्तृत और बेहतर बताते हुए कहा कि पीएम मोदी ने सबसे अधिक चुनावी जनसभाएं कीं। पीएम ने फरवरी से मई तक देश के हर हिस्से का दौरा कर 142 जनसभाएं कीं। चार रोड शो कर एक करोड़ 50 लाख लोगों से सीधा संवाद साधा। इस दौरान मोदी बिना रुके एक लाख 58 हजार किलोमीटर का दौरा कर चुके हैं। राष्ट्रीय स्तर के नेताओं ने भी 1500 सभाएं कीं। इसके इतर भाजपा के मुख्यमंत्रियों ने भी इस चुनाव में ऐतिहासिक सभाएं की हैं। 23 मई को आने वाले परिणाम में भाजपा विजयी हो रही है और मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री मोदी भी मौजूद रहे, लेकिन उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब नहीं दिए। शाह ने यह जरूर कहा, "मैं पार्टी का अनुशासित कार्यकर्ता हूं। जवाब अध्यक्षजी ही देंगे।"

इस दौरान मोदी ने भी दोबारा सत्ता में आने की बात दोहराई। उन्होंने कहा कि यह सकारात्मक भाव से लड़ा गया शानदार चुनाव रहा। हमें विश्वास है कि हम पूर्ण बहुमत के साथ वापसी करेंगे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8841 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top