Home > Lead Story > आलोक वर्मा हुए सीवीसी में पेश, साना से भी चल रही है पूछताछ

आलोक वर्मा हुए सीवीसी में पेश, साना से भी चल रही है पूछताछ

आलोक वर्मा हुए सीवीसी में पेश, साना से भी चल रही है पूछताछ

नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना की ओर से निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ लगाए गए आरोप की जांच के क्रम में आलोक वर्मा ने आज केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के मुख्य आयुक्त व आयुक्त केवी चौधरी व शरद कुमार से मुलाकात की है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वर्मा ने अपने उपर लगे आरोप का खंडन किया है।

हालांकि इस बीच एक भरोसेमंद सूत्र ने यह भी जानकारी दी है कि मोईन कुरेशी मामले में शामिल सतीश बाबू साना से भी सीवीसी में पूछताछ की जा रही है। राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में साना ने ही सूचनाकर्ता के रूप भूमिका निभाई थी।

उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पूर्व राकेश अस्थाना ने केंद्रीय कैबिनेट सेक्रेटरी को एक आवेदन देकर कहा था कि वर्मा उन्हें काम नहीं करने दे रहे हैं। अस्थाना ने उन पर मांस के कारोबारी मोईन कुरैशी से रिश्वत लेने का भी आरोप भी लगाया था। इसकी प्रतिक्रिया स्वरूप वर्मा के कथित इशारे पर अस्थाना के खिलाफ उसी मोईन कुरैशी के मामले में सीबीआई की ओर से प्राथमिकी दर्ज करवा दी गई। हालात इतने बुरे हो गए कि अस्थाना के खिलाफ दर्ज मामले में सीबीआई के एक उपाधीक्षक देवेन्द्र कुमार की गिरफ्तारी भी हो गई। अपने ऊपर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार से बचने के लिए अस्थाना ने दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और उनकी गिरफ्तारी पर रोक लग गई।

बढ़ते हुए विवाद के बीच केंद्र सरकार ने दोनों ही अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया लेकिन वर्मा इस सरकारी आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चले गए और सुप्रीम कोर्ट ने अपने ही कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश अनंग कुमार पटनायक की देखरेख में केंद्रीय सतर्कता आयोग को जांच करने का आदेश दे दिया। उल्लेखनीय है कि उसी आदेश के तहत आज वर्मा आयोग के कार्यालय में बुलाया गया था। लेकिन जानकारी के अनुसार आज सिर्फ वर्मा ही आयोग के कार्यालय गए थे।

इस बीच सूत्रों से यह भी जानकारी मिल रही है कि आयोग ने मोईन कुरैशी के मामले से संबंधित सभी वरिष्ठ व कनिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ की है। आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका बयान दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में सीवीसी को अगले 12 नवम्बर तक अपनी रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करनी है। इसलिए आयोग जल्दी में है। सूत्र यह भी बता रहे हैं कि कल तक अस्थाना भी सीवीसी में पेश हो सकते हैं।

Tags:    

Swadesh News ( 4824 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top