Home > Lead Story > एयर फ्रांस 18 जुलाई से भारत के 03 शहरों से पेरिस के लिए शुरू करेगी उड़ान सेवा : केन्द्रीय मंत्री

एयर फ्रांस 18 जुलाई से भारत के 03 शहरों से पेरिस के लिए शुरू करेगी उड़ान सेवा : केन्द्रीय मंत्री

एयर फ्रांस 18 जुलाई से भारत के 03 शहरों से पेरिस के लिए शुरू करेगी उड़ान सेवा : केन्द्रीय मंत्री
X

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के चलते बंद अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा के बाद सरकार की तीन देशों के साथ एडवांस स्टेज में बातचीत है। ये देश हैं- फ्रांस, अमेरिका और जर्मनी।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हरदीप पुरी ने कहा, "जब तक कोरोना के पूर्व की स्थिति अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन क्षेत्र में संख्या के मामलों में बहाल नहीं हो जाती है, मैं ऐसा मानता हूं कि द्विपक्षीय उड़ान ही एक रास्ता है, जिसमें हम तय शर्तों के अंतर्गत अधिक से अधिक लोगों को लेकर जा सकते हैं। क्योंकि, हमारी तरह ही कई देशों ने भी प्रतिबंध लगा रखा है।"

उन्होंने कहा, कम से कम तीन देश- फ्रांस, अमेरिका और जर्मनी के साथ विमान सेवा को लेकर काफी एडवांस स्टेज में है। एयर फ्रांस भारत के तीन शहर दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से 18 जुलाई से 1 अगस्त तक अपनी विमान सेवा जारी रखेगा।

पुरी ने कहा, "जहां तक अमेरिका की बात है तो यूनाइटेड एयरलाइंस के साथ हमारा समझौता हुआ है कि भारत और अमेरिका के बीच 17 जुलाई के 31 जुलाई के बीच 18 फ्लाइट्स चलाई जाएंगी। लेकिन, यह अंतरिम है। जर्मनी से एक अनुरोध किया गया है और लुफ्थांसा के साथ समझौता करीब-करीब हो चुका है।"

उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन का ऑपरेशंस सामान्य होना वायरस की स्थिति निर्भर करता है। सरकार के प्रोटोकॉल के मुताबिक, हर सवारी जो विदेश से भारत आएंगे उन्हें सात दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा। पुरी ने कहा कि सरकार ने कोरोना के चलते लगे प्रतिबंधों में फंसे 6 लाख 87 हजार 467 नागरिकों को वापस लेकर आई है।

Updated : 16 July 2020 2:11 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top