Home > Lead Story > भारतीय वायुसेना का मिग -29 लड़ाकू विमान पंजाब में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

भारतीय वायुसेना का मिग -29 लड़ाकू विमान पंजाब में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

भारतीय वायुसेना का मिग -29 लड़ाकू विमान पंजाब में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित
X

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान पंजाब में शुक्रवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह हादसा पंजाब के होशियारपुर जिले के पास मिग -29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट सुरक्षित रूप से निकल लिया गया है।

एसबीएस नगर के पुलिस अधीक्षक वजीर सिंह खैहरा ने कहा कि शुक्रवार को शहीद भगत सिंह नगर के चुरापुर गांव के खेतों में वायुसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीनियर एसपी अलका मीणा ने कहा, 'हमें सुबह 10:30 बजे हादसे के बारे में पता चला।' वहीं, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले पायलट ने विमान से खुद को सुरक्षित इजेक्ट कर लिया था।

बता दें कि इससे पहले फरवरी माह में भी पंजाब के पटियाला छावनी क्षेत्र में एयरफोर्स का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में वायुसेना के एक पायलट की मौत हो गई थी। वहीं, एक एनसीसी कैडेट घायल हो गया।

एयरफोर्स के प्रवक्ता ने बताया था कि पटियाला विमानन क्लब के हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद 'पिपिस्ट्रेल वायरस एसडब्ल्यू 80' जो कि एक प्रशिक्षण विमान है, दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन जीएस चीमा की मौत हो गई।

उन्होंने कहा था कि ग्रुप कैप्टन चीमा एक एनसीसी इकाई में प्रतिनियुक्ति पर थे। वह एयरफोर्स स्टेशन में एनसीसी के थर्ड इयर स्क्वाड्रन के कैडेट को प्रशिक्षण दे रहे थे।

Updated : 8 May 2020 6:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top