Home > Lead Story > मणिपुर में 5 कांग्रेस विधायकों ने थामा 'कमल', नड्डा से की मुलाकात

मणिपुर में 5 कांग्रेस विधायकों ने थामा 'कमल', नड्डा से की मुलाकात

मणिपुर में 5 कांग्रेस विधायकों ने थामा कमल, नड्डा से की मुलाकात
X

नई दिल्ली। मणिपुर में कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पांच विधायक आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं। भाजपा के महासचिव राम माधव, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा और मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह भी उपस्थित रहे। बीजेपी में शामिल होने के बाद पांचों विधायकों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की।

ये सभी एमएलए कांग्रेस के उन आठ विधायकों में शामिल हैं जो पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए सोमवार को विधानसभा के एक दिवसीय सत्र में शामिल नहीं हुए थे। इस सत्र में भाजपा नीत एन बीरेन सिंह सरकार ने विश्वास मत हासिल कर लिया था।

वांगखाई विधानसभा क्षेत्र से विधायक हेनरी सिंह के अलावा इस्तीफा देने वालों में ओइनम लुखोई (वांगोई सीट), मोहम्मद अब्दुल नासीर (लिलोंग सीट), पोनम ब्रोजन (वांगजिंग तेंठा सीट), नगमथांग होकिप (सैतू सीट) और गिनसुआनहु (सिंघट सीट) हैं। इन विधायकों ने ओ इबोबी सिंह के नेृतत्व में विश्वास की कमी का हवाला देते हुए कहा था कि उनकी वजह से कांग्रेस राज्य में तब भी सरकार बनाने में विफल रही जब वह राज्य में अकेली सबसे बड़ी पार्टी थी।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी की सरकारें लगातार विकास का काम कर रही है। उन्होंने मणिपुर में बीजेपी सरकार को लेकर कहा कि वहां पर कांग्रेस ने बीजेपी की सरकार को गिराने के तमाम प्रयास किए। कई प्रकार के प्रलोभन और अन्य प्रकार के सषयंत्र किए। राम माधव ने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश को लेकर जो गलत आरोप बीजेपी पर लगे, दरअसल वो काम कांग्रेस मणिपुर में कर रही थी। वहीं, एन बीरेन सिंह की सरकार को गिराने का प्रयास किया गया।

Updated : 19 Aug 2020 1:07 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top