Home > Lead Story > शोपियां मुठभेड़ में जैश के टॉप कमांडर शाहजहां सहित दो आतंकी ढेर

शोपियां मुठभेड़ में जैश के टॉप कमांडर शाहजहां सहित दो आतंकी ढेर

शोपियां मुठभेड़ में जैश के टॉप कमांडर शाहजहां सहित दो आतंकी ढेरImage Credit : Ani Tweet

शोपियां। शोपियां जिले के गाहंड गांव में शनिवार की सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। इनके शवों के साथ हथियार व गोली-बारूद भी मिला है।

इनमें से एक की पहचान जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर शाहजहां मीर निवासी अमीशपोरा शोपियां के रूप में हुई है। उसका सहयोगी आतंकी आबिद हुसैन वागेय निवासी रावलपोरा शोपियां का रहने वाला बताया गया है। फिलहाल सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है।

शनिवार सुबह जिले के गाहंड गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सेना की 34 आरआर, पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने क्षेत्र की घेरबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित हैं तथा उनमें से एक जैश का टॉप कमांडर शाहजहां मीर है। शाहजहां मीर ने सितम्बर 2017 में तथा आबिद हुसैन ने सितम्बर 2018 में आतंकवाद का दामन थामा था।

मुठभेड़ में दो आतंकियों की मौत की सूचना फैलते ही बड़ी संख्या में युवा सड़कों पर उतर आए और वहां मौजूद सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान युवाओं ने देश विरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाज़ी भी की। प्रदर्शनकारियों को उग्र होते देख सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे तथा हल्का बल प्रयोग भी किया। उसके बाद हिंसक झड़पें शुरू हो गईं। इन झड़पों में 20 प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं। घायलों को तुरंत जिला अस्पताल शोपियां ले जाया गया जहां से चार की गम्भीर हालत को देखते हुए उन्हें श्रीनगर अस्पताल रेफर कर दिया गया है जबकि 16 घायलों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9575 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top