Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कन्हैया कुमार पर फेंकी स्याही, कार्यक्रम रहा फ्लॉप

कन्हैया कुमार पर फेंकी स्याही, कार्यक्रम रहा फ्लॉप

पुलिस 20 से अधिक कार्यकर्ताओं को पहले कर चुकी थी गिरफ्तार, कुर्सियां रहीं खाली

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। विवादित छात्र नेता और जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर सोमवार को संविधान बचाओ यात्रा कार्यक्रम के दौरान एक समाजसेवी ने स्याही फेंक विरोध दर्ज कराया। हालाँकि पुलिस ने कार्यक्रम से पहले प्रदर्शन की तैयारी कर रहे 20 से अधिक हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया था। कार्यक्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा। अधिकांश कुर्सियां खाली पड़ी रहीं।


चेंबर ऑफ कॉमर्स में दलित शक्तिवेश संगठन द्वारा कांग्रेस के सहयोग से आयोजित संविधान बचाओ यात्रा कार्यक्रम में तय समय से 2 घंटे देरी से पहुंचे कन्हैया कुमार हिन्दू सेना के गुस्से के शिकार होने से बच नहीं सके। वे जैसे ही लगभग 2 बजे कार से संस्था के कार्यकर्ताओं और पुलिस के सुरक्षा घेरे में रहते हुए सभागार में घुस रहे थे तभी मुकेश पाल ने अचानक कन्हैया पर स्याही फेंक दी जो चेहरे और कुर्ते पर गिरी, पुलिस ने तत्काल मुकेश को गिरफ्तार कर लिया।


सभागार में पहुंचे कन्हैया कुमार ने अपने चिरपरिचित अंदाज में बाबा साहब की बात करते हुए जय भीम के नारे लगाए और उपस्थित लोगों से लगवाए और अपनी शैली में राहुल गांधी और कांग्रेस का बचाव करते हुए केंद्र सरकार और मध्यप्रदेश सरकार पर निशाना साधा। तय एजेंडे के तहत कन्हैया कुमार ने हमेशा की तरह संविधान का सहारा लेते हुए ऊंच-नीच, जांत-पांत, धर्म, पंथ की बात की और वहां मौजूद लोगों को भरोसा दिलाने का प्रयास किया कि देश में और प्रदेश में जो सरकार बैठी है वो आपकी दुश्मन है। उन्होंने मंच से कहा कि संविधान ने हमें बराबर का दर्जा दिया है। हमें भाई- भाई के तरह आपस में रहने का अधिकार हैं लेकिन भाषण के बिच में ही अपनी बात को काटते हुए स्याही फेंकने वाले को नसीहत देने लगे। कन्हैया ने हमेशा की तरह बाबाजी और बिच्छू की कहानी सुनकर स्वयं को महान और स्याही फेंकने वालों या विरोध करने वालों को बिच्छू कह दिया कार्यक्रम को विधायक जिग्नेश मेवानी सहित अन्य अतिथियों ने भी सम्बोधित किया।

विशेष बात ये रही कि आयोजकों ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांग्रेस की मदद भी ली। बहुत से कांग्रेस नेता कार्यक्रम में शामिल भी हुए। आयोजकों ने बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों को कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता भी दिया लेकिन कार्यक्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा, सभागार की लगभग आधी कुर्सियां खाली पड़ी रहीं।

Updated : 24 Nov 2018 6:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top