Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > जम्मू में मना गणतंत्र दिवस, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फहराया तिरंगा

जम्मू में मना गणतंत्र दिवस, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फहराया तिरंगा

जम्मू में मना गणतंत्र दिवस, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फहराया तिरंगा
X

श्रीनगर। पूरे देश की तरह जम्मू-कश्मीर में भी गणतंत्र दिवस पूरे उत्साह, जोश और हर्षाेल्लास से मनाया गया। जम्मू कश्मीर का मुख्य समारोह मौलाना आजाद स्टेडियम जम्मू में हुआ, जहां पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने तिरंगा फहराया और परेड की सलामी ली। कड़ी सुरक्षा प्रबंधों के बीच श्रीनगर में उपराज्यपाल के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने तिरंगा फहराया। जिला मुख्यालयों पर जिला विकास परिषदों के चेयरपर्सन ने तिरंगे फहराए।

मौलाना आजाद स्टेडियम जम्मू में कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच उपराज्यपाल मनोज सिन्हा केसरी रंग की पगड़ी पहन कर समारोह में पहुंचे। उपराज्यपाल ने अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर की विकास की तेज गति, रोजगार के अवसरों का उल्लेख करने के साथ आतंकवाद से लोहा ले रहे सुरक्षा बलों को सराहा। उन्होंने कहा कि मैं स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करता हूं जिन्होंने राष्ट्र के महायज्ञ में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।

उपराज्यपाल ने कहा कि कश्मीरी विस्थापित पोर्टल के जरिए 7312 आवेदन हासिल हुए है जिनमें से अधिक का निवारण कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर में खेलों का बेहतर बुनियादी ढांचा विकसित किया जा रहा है। आज हम आर्थिक विकास की नई दहलीज पर खड़े हैं। नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी के लागू होने के पश्चात जम्मू कश्मीर को अभी तक 48,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिल चुके हैं। इसके अलावा लैंड यूज पॉलिसी में परिवर्तन के पश्चात इंडस्ट्री के लोग अपने स्तर पर भी जमीन देखकर कारोबार शुरू कर रहे हैं। इसलिए यह आंकड़ा 50,000 करोड़ रुपये के ऊपर जाएगा।स्टेडियम में सेना, पुलिस, अर्द्ध सैनिक बलों की टुकड़ियों, एनसीसी कैडट ने भाग लिया। स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। स्टेडियम के आसपास के इलाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

Updated : 27 Jan 2022 8:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top