Home > राज्य > अन्य > जम्मू-कश्मीर > आतंकियों पर कसी नकेल, NIA ने कश्मीर में 11 स्थानों पर छापे मारे

आतंकियों पर कसी नकेल, NIA ने कश्मीर में 11 स्थानों पर छापे मारे

आतंकियों पर कसी नकेल, NIA ने कश्मीर में 11 स्थानों पर छापे मारे
X

श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बुधवार को कश्मीर घाटी के कई स्थानों पर छापेमारी की है। यह छापेमारी कश्मीर घाटी में आतंकी साजिश रचने व अल्पसंख्यकों व बाहरी राज्यों के मजदूरों को बार बार निशाना बनाने को लेकर की गई है।माना जा रहा है कि जिन लोगों के घरों या फिर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर ये छापे मारे गए हैं उनका कथित तौर पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल बदर सहित अन्यों से किसी न किसी प्रकार के संबंध हैं।

बता दें कि इससे पहले 10 अक्तूबर को भी एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापा मारा था। एनआईए ने कुलगाम, बारामुला, श्रीनगर, अनंतनाग में यह छापेमारी की थी। इस दौरान वॉयस ऑफ हिंद पत्रिका से जुड़े कुछ लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) के कमांडर सज्जाद गुल के घर पर भी छापा मारा गया था।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी संबंधी गतिविधियों के मामले में 12 अक्टूबर को भी 16 जगहों पर छापेमारी की थी। एनआईए ने यह छापा लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल बद्र, द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ), पीपल अगेंस्ट फासिस्ट फोर्सेज (पीएएफएफ), मुजाहिदीन गजवतुल हिंद (एमजीएच) समेत विभिन्न आतंकी संगठनों की साजिशों का पर्दाफाश करने के लिए मारा था। एनआई आतंकवाद पर नकेल कसने के लिए लगातार कश्मीर घाटी में छापेमारी कर रही है।

Updated : 21 Oct 2021 6:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top