Home > विदेश > ट्रंप को अभी भी उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग पर 'विश्वास'

ट्रंप को अभी भी उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग पर 'विश्वास'

ट्रंप को अभी भी उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग पर

टोक्यो। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई मिसाइलों को गिरा दिया है, उनका कहना है कि उनका मानना ​​है कि देश के नेता किम जोंग उन उन वादों का पालन करेंगे जो उन्होंने किए थे।

ट्रंप ने 26 मई को ट्विटर पर कहा, "उत्तर कोरिया ने कुछ छोटे हथियारों से गोलीबारी की, जिसने मेरे कुछ लोगों और अन्य लोगों को परेशान किया, लेकिन मुझे नहीं। मुझे विश्वास है कि सभापति किम मुझसे अपना वादा निभाएंगे।"

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, मिसाइलों और परमाणु हथियारों के परिक्षणों को रोकने के किम के वादे का हवाला देते हुए ट्रंप ने कहा कि मुझे विश्वास है कि चेयरमैन किम मुझसे किए अपने वादे पर कायम रहेंगे। प्योंगयांग ने उत्तर कोरियाई तानाशाह की निगरानी में चार और नौ मई को कम दूरी की कई बैलेस्टिक मिसाइलें लांच की थीं।

जापान समेत कुछ देशों का कहना है कि यह कदम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्पों का उल्लंघन करता है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने भी शनिवार को टोक्यो में कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि ट्रंप के रुख के विपरीत मिसाइल लांच करना संयुक्त राष्ट्र के संकल्पों का उल्लंघन है।

अमेरिका और उसके स्थानीय सहयोगी दक्षिण कोरिया- दोनों ने इसी महीने हुए मिसाइल परीक्षणों को ज्यादा तवज्जो नहीं दी थी, जो कोरियाई प्रायाद्वीप को परमाणु हथियारों से मुक्त करने को लेकर वाशिंगटन और प्योंगयांग के बीच वार्ता में गरिरोध के बीच हुआ था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9624 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top