Home > विदेश > नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए उठाए जा रहे कदम

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए उठाए जा रहे कदम

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए उठाए जा रहे कदम

लंदन। भारत की जांच एजेंसी जिस घोटालेबाज भगोड़े नीरव मोदी को तलाश रही है, वो लंदन की सड़कों पर घूमता मिला। बैंकों का 13 हजार करोड़ लेकर फरार हीरा कारोबारी पहली बार कैमरे में कैद हुआ। बढ़ी दाढ़ी में नीरव मोदी बेखौफ नजर आया. वो इस बात से बेपरवाह दिखा कि भारत की जांच एजेंसी उसे तलाश रही है।

वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, नीरव मोदी के लंदन में होने की खबर के बाद जब उनसे पूछा गया तो हमने ब्रिटेन को नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए कहा था लेकिन अभी तक उन्होंने हमें जवाब नहीं दिया है। नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

हम ब्रिटेन में उनकी उपस्थिति से अवगत हैं। यह (प्रत्यर्पण अनुरोध) उनके (यूके सरकार) विचार के तहत है। एक अंग्रेजी अखबार के संवाददाता ने बीच सड़क पर नीरव मोदी से कई सवाल किए, लेकिन उसने किसी भी सवाल का जबाव नहीं दिया। इस दौरान संवाददाता ने कई सवाल पूछे, जिसका जवाब देने की बजाए नीरव मोदी केवल 'नो कमेंट' बोलता रहा. नीरव मोदी के सामने आने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार से कई सवाल पूछे हैं।

कांग्रेस ने कहा- 'पत्रकार नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हुए। मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई? मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं? अपने आपको, नीरव मोदी या उन्हें भागने वाले लोग को?'

Tags:    

Swadesh Digital ( 7125 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top