Home > विदेश > शाहजैन बुगती ने छोड़ा पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान का साथ, दे सकते है इस्तीफा

शाहजैन बुगती ने छोड़ा पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान का साथ, दे सकते है इस्तीफा

शाहजैन बुगती ने पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) का दामन थामा

शाहजैन बुगती ने छोड़ा पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान का  साथ, दे सकते है इस्तीफा
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उनके पुराने सहयोगी शाहजैन बुगती से करारा झटका लगा है। उन्होंने इस्तीफा देकर पाकिस्तान डेमोक्रेटिकट मूवमेंट का दामन थाम लिया है। इस बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने कहा है कि इमरान खान को अल्लाह बचाएंगे।

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी खतरे में है। उनकी सहयोगी जमूरी वतन पार्टी के एक कैबिनेट सदस्य शाहजैन बुगती ने इस्तीफा देते हुए पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) का दामन थाम लिया है। पीडीएम इमरान खान की सरकार का विरोध करने वाला राजनीतिक मोर्चा है। बुगती बलूचिस्तान में सद्भाव और सुलह पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक के रूप में कार्यरत थे। शाहजैन बुगती बलूच आंदोलन के एक प्रमुख नेता अकबर बुगती के पोते हैं। अकबर बुगती को 2006 में बलूचिस्तान के कोहलू शहर में पाकिस्तानी सेना ने मार दिया था। इमरान के सहयोगी का इस्तीफा इस्लामाबाद में इमरान खान की महत्वपूर्ण रैली से कुछ देर पहले ही हुआ है। नेशनल असेंबली में इमरान सरकार के खिलाफ प्रस्तावित अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा से एक दिन पहले इस रैली को प्रधानमंत्री द्वारा शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है।

इस बीच पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने भी कहा है कि अब प्रधानमंत्री इमरान खान को अल्लाह ही बचाएंगे। विपक्ष का दावा है कि उसके पास सरकार को हटाने के लिए 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में जरूरी 172 सांसद हैं। दावा यह भी किया गया है कि इमरान खान के पचास मंत्री लापता हो गया हैं। इसे इमरान खान की पराजय के रूप में भी देखा जा रहा है।

Updated : 27 March 2022 2:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top