Home > विदेश > रूस-यूक्रेन युद्ध का 15वां दिन, तुर्की में मिलेंगे दोनों देशों के विदेश मंत्री

रूस-यूक्रेन युद्ध का 15वां दिन, तुर्की में मिलेंगे दोनों देशों के विदेश मंत्री

बैठक पर दुनिया की नजर

रूस-यूक्रेन युद्ध का 15वां दिन, तुर्की में मिलेंगे दोनों देशों के विदेश मंत्री
X

कीव। यूक्रेन-रूस युद्ध के 15वें दिन गुरुवार को दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की यहां होने वाली मुलाकात पर दुनिया की निगाहें टिकी हैं। रूस के विदेशमंत्री सर्गेई लावरोव इस बातचीत के लिए तुर्की पहुंच चुके हैं। वह यूक्रेन के विदेशमंत्री दिमित्रो कुलेबा से बातचीत करेंगे। दोनों देशों के बीच जंग को आधा महीना बीत चुका है। अभी भी यूक्रेन में दोनों देशों की सेनाओं के बीच भीषण संघर्ष जारी है।

इस लिहाज से दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की मुलाकात को अहम माना जा रहा है। वैसे भी दोनों देशों के रुख में नरमी के संकेत मिले हैं। माना जा रहा है कि सर्गेई और कुलेबा शांति स्थापना पर सहमत हो सकते हैं। यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की ने उम्मीद भी जताई है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जल्द 'समझौता' करने के लिए तैयार हो सकते हैं।

दुनिया की नजर -

रूस और यूक्रेन के विदेश मंत्रियों की यह मुलाकात ऐसे समय पर हो रही है जब आज ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप अर्दोआन बातचीत करने वाले हैं। दोनों के मध्य रूस और यूक्रेन से जुड़े नए घटनाक्रम पर चर्चा होने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि तुर्की नाटो का अहम सदस्य है। अफगानिस्तान युद्ध में भी तुर्की ने भी अपने सैनिकों को भेजा था।


Updated : 15 March 2022 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top