Home > विदेश > ढाका में बेली रोड त्रासदी में 46 लोगों की मौत के बाद अवैध रेस्तरां पर छापे

ढाका में बेली रोड त्रासदी में 46 लोगों की मौत के बाद अवैध रेस्तरां पर छापे

ढाका ट्रिब्यून अखबार के अनुसार बेली रोड त्रासदी के बाद शुरू अभियान से शेफ सहित कर्मचारी दहशत में हैं। अपनी आजीविका को लेकर चिंतित हैं। अकेले मंगलवार को राजधानी उन्नयन कर्तृपक्खा (राजुक) ने अग्नि सुरक्षा मुद्दों पर बेली रोड क्षेत्र में चार रेस्तरां को सील कर दिया।

ढाका में बेली रोड त्रासदी में 46 लोगों की मौत के बाद अवैध रेस्तरां पर छापे
X

ढाका। बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बेली रोड पर पिछले दिनों कई महंगे रेस्तरां में भीषण आग लगने से 46 लोगों की मौत के बाद सकते में आए प्रशासन की नींद अब जाकर टूटी है। प्रशासन ने राजधानी में अवैध तरीके से चल रहे रेस्तरां के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। जिन होटलों में आग बुझाने के इंतजाम नहीं हैं, उन्हें सील भी किया जा रहा है। इस संबंध में 92 कर्मचारियों को हिरासत में लिया है।

ढाका ट्रिब्यून अखबार के अनुसार बेली रोड त्रासदी के बाद शुरू अभियान से शेफ सहित कर्मचारी दहशत में हैं। अपनी आजीविका को लेकर चिंतित हैं। अकेले मंगलवार को राजधानी उन्नयन कर्तृपक्खा (राजुक) ने अग्नि सुरक्षा मुद्दों पर बेली रोड क्षेत्र में चार रेस्तरां को सील कर दिया। इसके अलावा, राजधानी के खिलगांव इलाके में कई रेस्तरां वाली एक इमारत को भी इसी आधार पर मंगलवार को सील कर दिया गया।

राजधानी उन्नयन कर्तृपक्खा (राजुक), अग्निशमन सेवा और नागरिक सुरक्षा, ढाका साउथ सिटी कॉरपोरेशन और पुलिस की संयुक्त छापेमारी के दौरान सोमवार को धनमंडी में 22 रेस्तरां को सील कर दिया गया। सोमवार रात से मंगलवार दोपहर के बीच राजधानी के कामरंगिरचार, मोहम्मपुर और वारी इलाकों में अलग-अलग छापेमारी में 66 रेस्तरां को सीलकर होटलों के कम से कम 92 कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया।

Updated : 6 March 2024 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Bhopal

Madhya Swadesh Bhopal Web Desk


Next Story
Top