Home > विदेश > कतर-पाक ने आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ एमओयू साइन किया

कतर-पाक ने आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ एमओयू साइन किया

कतर-पाक ने आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ एमओयू साइन किया
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान और कतर ने धन शोधन और आतंकवाद के वित्तपोषण के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में कहा गया कि शनिवार को हस्ताक्षरित समझौता ज्ञापन धन शोधन से संबंधित अपराधों, और आतंकवाद को वित्त पोषण से संबंधित वित्तीय गोपनीय जानकारियों के आदान-प्रदान में सहयोग स्थापित करने पर आधारित है।

कतर फाइनेंशियल इंफोर्मेशन यूनिट के प्रमुख शेख अहमद बिन ईद अल-थानी और पाकिस्तान की फाइनेंशियल मॉनिटरिंग यूनिट के कार्यवाहक महानिदेशक मुनीर अहमद ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। राष्ट्रीय राजधानी इस्लामाबाद में एक समारोह में यहां दौरे पर आए कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मौजूदगी में हस्ताक्षर किए गए।

कतर के अमीर आर्थिक सहयोग पर केंद्रित द्विपक्षीय मुद्दों पर वार्ता करने के लिए दो-दिवसीय आधिकारिक दौरे पर शनिवार को पाकिस्तान पहुंचे थे। पाकिस्तान और कतर ने दोनों देशों में व्यापार और निवेश पर पाकिस्तान एंड कतर जॉइंट वर्किं ग ग्रुप और पर्यटन तथा व्यापारिक आयोजनों के क्षेत्र में सहयोग के लिए दो अन्य एमओयू पर भी हस्ताक्षर किए। बयान के अनुसार, शनिवार को इससे पहले कतर के अमीर और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने प्रतिनिधि स्तरीय वार्ता में अपनी टीमों की अगुआई करने से पहले आमने-सामने बात की।

Updated : 23 Jun 2019 6:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top