Home > विदेश > प्रधानमंत्री मोदी का ओसाका एयरपोर्ट पर नारे के साथ हुआ भव्य स्वागत, जी-20 सम्मेलन में लेंगे भाग

प्रधानमंत्री मोदी का ओसाका एयरपोर्ट पर नारे के साथ हुआ भव्य स्वागत, जी-20 सम्मेलन में लेंगे भाग

ओसाका। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी-20 सम्मेलन में शामिल होने के लिए ओसाका पहुंच गए हैं। ओसाका एयरपोर्ट पर मोदी-मोदी के नारे लगाए गए। नरेन्द्र मोदी की दूसरी पारी में प्रधानमंत्री का ये पहला बड़ा कूटनीतिक दौरा माना जा रहा है। जापान के ओसाका में गुरुवार से ही दुनिया के सबसे शक्तिशाली 20 देशों का सम्मेलन प्रारंभ हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी आज मेजबान प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी मुलाकात भी करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कार्यक्रम है।

पीएम मोदी का ओसाका एयरपोर्ट पर मोदी-मोदी के साथ भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारों से स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात के बाद साढ़े तीन बजे भारतीय समुदाय के लोगों से मिलने का कार्यक्रम है।

जी-20 समिट के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि महिला सशक्तिकरण, डिजिटलाइजेशन और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर महत्वपूर्ण ध्यान रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी जी-20 समिट में 10 द्विपक्षीय बैठकें करेंगे और शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top