Home > विदेश > OIC की बैठक में इमरान खान ने छेड़ा कश्मीर मुद्दा, कहा- हम कुछ नहीं कर पाए

OIC की बैठक में इमरान खान ने छेड़ा कश्मीर मुद्दा, कहा- हम कुछ नहीं कर पाए

OIC की बैठक में इमरान खान ने छेड़ा कश्मीर मुद्दा, कहा- हम कुछ नहीं कर पाए
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हो रही इस्लामिक सहयोग संगठन (आईओसी) के विदेश मंत्रियों की बैठक में पाकिस्तान अपनी पैंतरेबाजी से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर विदेशमंत्री ने खुद इस बैठक में कश्मीर का मसला उठाने के बाद पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के कथित राष्ट्रपति से भारत पर पाबंदियों की मांग तक करवा दी। हालांकि किसी भी इस्लामी देश ने इस मांग को गंभीरता से नहीं लिया है।

वहीँ इमरान खान ने कश्मीर और फिलिस्तीन का जिक्र करते हुए कहा, 'हमने फिलिस्तीनियों और कश्मीर के लोगों, दोनों को निराश किया है। मुझे ये कहते हुए दुख हो रहा है कि हम उनके लिए कुछ नहीं कर पाए हैं।पाकिस्तान में इस्लामिक सहयोग संगठन के विदेश मंत्रियों की दो दिवसीय बैठक मंगलवार को शुरू हुई है। इसमें 57 मुस्लिम देशों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

इस सम्मेलन में पाकिस्तान इस्लामिक देशों के बीच कश्मीर मसले को लेकर कड़वाहट परोसने की भरपूर कोशिश कर रहा है। पहले ही दिन इस बैठक में कश्मीर मसला गूंजा और पाकिस्तान ने इस मसले को फिलिस्तीन के साथ भरपूर तरीके से उठाया। अब पाकिस्तान भारत पर पाबंदियों जैसी मांगें तो कर नहीं सकता था, तो इसके लिए पाक अधिकृत कश्मीर के कथित राष्ट्रपति को मोहरा बनाया गया।

कश्मीरियों के लिए मानवीय मदद की मांग

पाक अधिकृत कश्मीर के कथित राष्ट्रपति बैरिस्टर सुल्तान महमूद चौधरी ने इस्लामिक सहयोग संगठन के सदस्य देशों से भारत पर आर्थिक पाबंदियां लगाने और भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करने की मांग की। हालांकि चौधरी को मुख्य बैठक में बोलने का अवसर नहीं मिला था, इसलिए उन्हें कश्मीर संपर्क समूह की एक छोटी बैठक के माध्यम से पाकिस्तान के एजेंडे पर अमल करना पड़ा। उन्होंने इस्लामिक सहयोग संगठन से कश्मीरियों के लिए मानवीय मदद की मांग भी की।

Updated : 2 April 2022 8:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top