Home > विदेश > एक लाख करोड़ डॉलर की कंपनी बनने के करीब माइक्रोसॉफ्ट

एक लाख करोड़ डॉलर की कंपनी बनने के करीब माइक्रोसॉफ्ट

एक लाख करोड़ डॉलर की कंपनी बनने के करीब माइक्रोसॉफ्ट

नई दिल्ली/वाशिंगटन। बिल गेट्स के स्वामित्व वाली कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एक ट्रिलियन डॉलर(एक लाख करोड़ डॉलर) की कंपनी बनने के करीब पहुंच गई है। वर्ष 2019 के 31 मार्च को समाप्त तिमाही नतीजों में कंपनी के शेयरों में 3.50 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई, जिससे कंपनी का बाजार मूल्य 959 अरब करोड़ डॉलर पहुंच गया है।

माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सत्या नाडेला ने कहा कि प्रत्येक उद्योग के सभी आकार के अग्रणी संगठन इन दिनों माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड का यूज कर रहे हैं। हम क्लाउड के क्षेत्र में इनोवेशन बढ़ा रहे हैं, जिससे हमारे कस्टमर अनी डिजिटल क्षमताओं को मजबूत बना सकते हैं। ऐसा करना प्रतिस्पर्धी बनने और आगे बढ़ने के लिए जरूरी है।

माइक्रोसॉफ्ट के शेयर में तेजी के चलते दुनिया की टॉप कंपनियों में एक ट्रिलियन डॉलर मार्केट वैल्यू वाली कंपनी बनने की होड़ तेज हो गई है।

ये हैं दुनिया की टॉप कंपनियां

1. एप्पल-बाजार मूल्य - 977 अरब डॉलर

2. माइक्रोसॉफ्ट-बाजार मूल्य - 959 अरब डॉलर

3. अमेजन-बाजार मूल्य - 936 अरब डॉलर

4. अल्फाबेट-बाजार मूल्य - 874 अरब डॉलर

उल्लेखनीय है कि माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए। इसमें कंपनी ने एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 14 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ 30.6 अरब डॉलर का रेवेन्यू और 19 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ 8.8 अरब डॉलर की नेट इनकम अर्जित की है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8841 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top