Home > विदेश > जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने दिया इस्तीफा

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने दिया इस्तीफा

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने दिया इस्तीफा
X

नई दिल्ली। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने इस्तीफा दे दिया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपनी सेहत कारणों को लेकर इस्तीफा दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शिंजो आबे बीमार चल रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिंजो आबे ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री के पद से हटने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि आबे पुरानी बीमारी अल्सरेटिव कोलाइटिस से जूझ रहे हैं। इसके अलावा, प्रधानमंत्री शिंजो आबे के स्वास्थ्य को लेकर अटकलें हफ्तों से लग रही हैं, मगर हाल के दिनों में लगातार तेज बुखार आने की वजह से वह जांच के लिए दो बार अस्पताल गए।

आब ने कहा कि मैं अपनी इस बीमारी के लिए एक नया ट्रीटमेंट करा रहा हूं, जिसमें नियमित रूप से जांच और देखरेख की जरूरत है। मैं अपने ट्रीटमेंट के दौरान अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए पर्याप्त समय नहीं दे पाऊंगा।

आबे ने कहा, 'अब जब मैं विश्वास के साथ लोगों से मिले जनादेश को पूरा करने में सक्षम नहीं हूं, तो मैंने फैसला किया है कि मुझे अब प्रधानमंत्री के पद पर बने नहीं रहना चाहिए। बताया जा रहा है कि आबे तब तक पद पर बने रहेंगे, जब तक कि उनकी सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी एक उत्तराधिकारी नहीं चुन लेती। बता दें कि पीएम पद के लिए चुनाव पार्टी के सांसदों और सदस्यों के बीच ही होने की संभावना है।

Updated : 28 Aug 2020 9:27 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top