Home > विदेश > ईरान ने मुंबई आ रहे इजराइल के जहाज को हाईजैक किया, कई भारतीयों के फंसे होने की खबर

ईरान ने मुंबई आ रहे इजराइल के जहाज को हाईजैक किया, कई भारतीयों के फंसे होने की खबर

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया है की ईरान अगले 48 घंटों में इजराइल पर बड़ा हमला कर सकता है।

ईरान ने मुंबई आ रहे इजराइल के जहाज को हाईजैक किया, कई भारतीयों के फंसे होने की खबर
X

यरुशलम। इजराइल और ईरान के बीच जारी तनाव बढ़ता जा रहा है। अब ईरान द्वारा इजराइल के एक व्यापारी के जहाज का अपहरण करने की खबर सामने आ रही है। इजराइली न्यूज एजेंसी के अनुसार,शनिवार को ईरानी कमांडोज हेलिकॉप्टर से जहाज पर उतरे और उसे कब्जे में ले लिया।

न्यूज एजेंसी अलजजीरा की रिपोर्ट के अनुसार ईरान ने ओमान की खाड़ी में इजराइल से जुड़े जिस जहाज पर कब्जा किया है वो मुंबई आ रहा था। जहाज का नाम एमएससी एरीज है। इस जहाज पर कई भारतीयों के होने की खबर है। रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी कमांडो का एक ग्रुप हेलिकॉप्टर से जहाज पर उतरे और उसे कब्जे में ले लिया। यह हेलिकॉप्‍टर ईरानी अर्द्धसैनिक बल रिवोल्‍यूशनरी गार्ड के द्वारा इस्‍तेमाल किया जाता है जो पहले भी जहाजों पर धावा बोल चुकी है। इस जहाज को कब्जे में लेने के बाद ईरान ले जाया जा रहा है।

अगले दो दिन में युद्ध छिड़ने की आशंका

बता दें अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया है की ईरान अगले 48 घंटों में इजराइल पर बड़ा हमला कर सकता है। जिसके बाद अमेरिका ने इजराइल की मदद के लिए सेना को रवाना कर दिया है। वहीँ भारत समेत कई देशों ने अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी कर इन देशों की यात्रा पर जाने से मना कर दिया है।

Updated : 14 April 2024 7:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top