Home > विदेश > इडा ने न्यूयॉर्क में मचाई तबाही, बाढ़ और बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त, 42 की मौत

इडा ने न्यूयॉर्क में मचाई तबाही, बाढ़ और बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त, 42 की मौत

इडा ने न्यूयॉर्क में मचाई तबाही, बाढ़ और बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त, 42 की मौत
X

न्यूयॉर्क।अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में ईडा तूफ़ान ने तबाही मचा रखी है। जिसके कारण न्यूयॉर्क शहर में जबर्दस्त बारिश से बाढ़ के हालात हैं। भारी बारिश और बाढ़ से अबतक यहां 42 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं हजारों लोग घरों में पानी भरने के कारण सड़कों पर रह रहे है।

न्यूयॉर्क के मेयर बिल डी ब्लासियो ने बुधवार देर रात न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि गुरुवार रात शहर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, भयंकर बाढ़ और सड़कों पर खतरनाक परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही गवर्नर कैथी होचुल ने भी न्यूयॉर्क प्रांत के लिए स्टेट इमर्जेंसी की घोषणा की है।न्यूयॉर्क सिटी में ज्यादातर सबवे सर्विस बाढ़ के कारण बंद हो गई हैं। न्यूजर्सी में नीवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उड़ाने रद्द कर दी गई हैं। न्यूजर्सी ट्रांजिट ने सभी रेल सेवाएं भी बंद कर दी हैं। न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डि ब्लासियो ने एनवाई वन के जरिए लोगों से कहा कि सड़कों पर न रहें और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे।

इस दौरान न्यूयॉर्क के एफडीआर ड्राइव और ब्रोंक्स रिवर पार्कवे जलमग्न थे। सब-वे स्टेशनों और पटरियों पर बाढ़ का इतना पानी आ गया कि मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने सभी सेवाओं को निलंबित कर दिया। ऑनलाइन जारी किए गए वीडियो में मेट्रो सवार पानी से भरी कोच में सीटों पर खड़े दिखाई दे रहे हैं। एक वीडियो में दिखाया गया है कि शहर और उसके आस-पास प्रमुख सड़कों पर वाहन अपनी खिड़कियों तक डूबे हुए हैं और सड़कों पर कचरा बह रहा है। ज्ञातव्य है कि पूर्वोत्तर अमेरिका तूफान 'इडा' से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

Updated : 12 Oct 2021 10:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top