Home > विदेश > श्रीलंका बम धमाकों में मृतकों की संख्या 290 हुई, 500 घायल

श्रीलंका बम धमाकों में मृतकों की संख्या 290 हुई, 500 घायल

श्रीलंका बम धमाकों में मृतकों की संख्या 290 हुई, 500 घायल

नई दिल्ली। श्रीलंका में रविवार की सुबह ईस्टर पर्व के मौके पर हुए आठ सीरियल बम धमाकों से पुरी दुनिया दहल उठी। इन धमाकों में अब तक करीब 290 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 500 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने अब तक इस सिलसिले में 24 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी को आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को पूछताछ करने के लिए सौंप दिया गया है। हमले का शक तौहीद जमात ग्रुप पर है जो तमिलनाडु में सक्रिय है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित दुनिया के तमाम नेताओं ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

राजधानी कोलंबो में रविवार को करीब छह घंटे के दौरान किए गए आठ बम धमाकों में मरनेवालों की संख्या बढ़कर अब तक 290 हो चुकी है और 500 सौ लोग घायल हैं। मरनेवालों में करीब 30 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। इस बीच कोलंबो एयरपोर्ट के पास एक जिंदा बम मिला है, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। साथ ही सीरियल बम धमाकों के बाद जो कर्फ्यू लगाया गया था, उसे आज सोमवार की सुबह निर्धारित समय पर सुबह छह बजे हटा लिया गया।

उल्लेखनीय है कि अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इन आत्मघाती हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन मीडिया में नेशनल तौहीद जमात का नाम लिया जा रहा है। यह एक इस्लामिक चरमपंथी संगठन है और इसका एक धड़ा तमिलनाडु में भी सक्रिय है। उधर श्रीलंका में एक के बाद एक आठ धमाकों के बाद दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। दिल्ली पुलिस की ओर से गिरजाघरों, सभी धार्मिक स्थलों और विदेशी नागरिकों के आवाजाही वाले इलाकों में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8868 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top