Home > विदेश > इथिओपिया एयरलाइंस का एक विमान क्रैश, 157 की मौत, चार भारतीय

इथिओपिया एयरलाइंस का एक विमान क्रैश, 157 की मौत, चार भारतीय

इथिओपिया एयरलाइंस का एक विमान क्रैश, 157 की मौत, चार भारतीय

नई दिल्ली। इथोपिया के प्रधानमंत्री के कार्यालय ने कहा कि इथोपिया एयरलाइंस का एक विमान नैरोबी जाते हुए क्रैश हो गया है। रविवार सुबह पीएम कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक जिस दौरान यह हादसा हुआ बोइंग 737 अपने नियमित उड़ान पर था। इसके अलावा कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। विमान में 8 क्रू मेंबर सहित 157 लोग सवार थे।

विमान में सवार क्रु मेंबर सहित सभी यात्रियों की मौत हो गई है। रॉयटर्स ने इथिओपिया स्टेट बॉडकास्टर्स के हवाले से बताया कि अदिस अबाबा से नैरोबी की ओर जाने वाली इथोपिया एयरलाइंस के विमान में सवार सभी 157 लोगों की मौत हो गई है। एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि इथिओपिया की राजधानी अदिस अबाबा से उड़ान भरने के बाद प्लेन क्रैश हो गया है। हालांकि उन्होंने इस संबंध में कोई अन्य जानकारी नहीं दी कि यह दुर्घटना कहां हुई है।

इथोपिया एयरलाइंस के मुताबिक, 'बोइंग 737-800MAX ने स्थानीय समय के अनुसार सुबह 8 बजकर 38 मिनट पर अदिस अबाबा से उड़ान भरा और करीब 6 मिनट बाद 8 बजकर 44 मिनट पर विमान से हमारा संपर्क टूट गया। तलाशी और राहत अभियान जारी है। फ्लाइट में 149 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे।

इथोपिया एयरलाइन के दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के पायलट ने अदीस अबाबा से उड़ान भरने के बाद नियंत्रक को सूचित किया था कि 'उसे कुछ दिक्कत हो रही है' और वह 157 यात्रियों को ले जा रहे विमान को वापस लाना चाहता था। यह विमान उड़ान भरने के छह मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इथोपिया एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टी. गेबरे मरीयम ने यहां पत्रकारों को बताया कि पायलट को अदीस अबाबा वापस आने की मंजूरी दे दी गई थी। पत्रकारों ने उसने पूछा था कि क्या पायलट ने परेशानी संदेश भेजा था।



Tags:    

Swadesh Digital ( 7208 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top