Home > विदेश > पराग अग्रवाल की होगी छुट्टी, Elon Musk खुद बनेंगे ट्विटर के अंतरिम CEO

पराग अग्रवाल की होगी छुट्टी, Elon Musk खुद बनेंगे ट्विटर के अंतरिम CEO

पराग अग्रवाल की होगी छुट्टी, Elon Musk खुद बनेंगे ट्विटर के अंतरिम CEO
X

वाशिंगटन। माइक्रो ब्लॉगिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का 44 बिलियन डॉलर देकर अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क के अस्थायी सीईओ बनने की उम्मीद है। यह जानकारी इस मामले से जुड़े एक व्यक्ति ने दी है। दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क टेस्ला इंक के सीईओ हैं और दो अन्य उपक्रमों द बोरिंग कंपनी और स्पेसएक्स के भी प्रमुख हैं।

टेस्ला के शेयरों में गुरुवार को 8 फीसदी से अधिक की गिरावट देखी गई, क्योंकि निवेशकों का मानना है कि ट्विटर के साथ मस्क की भागीदारी से कंपनी प्रभावित हो सकती है। दूसरी ओर, ट्विटर शेयरों के भाव में 4 फीसदी की तेजी देखी गई।उम्मीद जताई जा रही है कि ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल कंपनी की बिक्री पूरी होने और मस्क के अधिग्रहण तक बने रहने की उम्मीद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मस्क को अंतरिम आधार पर ट्विटर का सीईओ बनाने की योजना है।

इससे पहले गुरुवार को मस्क ने हाई-प्रोफाइल निवेशकों के एक समूह को सूचीबद्ध किया, जो अपनी ट्विटर बोली के लिए 7.14 बिलियन डॉलर की फंडिंग देने के लिए तैयार हैं, जिसमें ओरेकल के सह-संस्थापक लैरी एलिसन और सिकोइया कैपिटल शामिल हैं।एक नियामक फाइलिंग से पता चला है कि सऊदी अरब के निवेशक प्रिंस अलवलीद बिन तलाल, जिन्होंने पिछले महीने कहा था कि सौदे की कीमत उनके शेयरों को बेचने के लिए पर्याप्त नहीं थी, सौदे में अपनी 1.89 बिलियन डॉलर हिस्सेदारी को रोल करने के लिए सहमत हुए हैं।


Updated : 9 May 2022 12:57 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top