Home > विदेश > माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से दिया इस्तीफा

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से दिया इस्तीफा

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से दिया इस्तीफा
X

वाशिंगटन।माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने महिला कर्मचारी से संबंधों की खबरों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। महिला की शिकायत के बाद निदेशक मंडल ने इस मामले में जांच की जिसके यह निर्णय लिया गया कि गेट्स अब इस पद पर बने रहने के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

कंपनी की ओर से जारी किए गए स्टेटमेंट में कहा गया है कि 2019 में एक पत्र मिला था जिसमें बिल गेट्स पर वर्ष 2000 में कंपनी के एक महिला कर्मचारी के साथ करीबी संबंध बनाने की जानकारी दी गई थी। बोर्ड की एक समिति ने मामले की जांच करने के लिए बाहरी लॉ फर्म की सहायता ली। पूरी जांच के दौरान माइक्रोसॉफ्ट ने शिकायत करने वाली महिला कर्मचारी को पूरा सहयोग किया।

मेलिंडा से तलाक -

इसी बीच गेट्स की प्रवक्ता ने कहा है कि गेट्स के इस्तीफा देने का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने अपना ज्यादा से ज्यादा वक्त परोपकार संबंधी कामों में लगाने का निर्णय लिया है जिसके कारण उन्होंने इस्तीफा दिया है। उन्होंने कहा कि लगभग 20 साल पहले एक अफेयर था, जो सौहार्दपूर्ण ढंग से समाप्त हो गया। उल्लेखनीय है कि इस महीने की शुरुआत में बिल और मेलिंडा गेट्स ने अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। दोनों ने शादी के 27 सालों के बाद अलग होना का फैसला लिया। हालांकि बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के लिए दोनों मिलकर काम करते रहेंगे। साल 1975 में बिल गेट्स ने सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की स्थापना की थी।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top