Home > विदेश > हिजबुल्लाह ने इजराइल पर दागे 40 रॉकेट, अमेरिका ने मदद के लिए रवाना किया वॉरशिप

हिजबुल्लाह ने इजराइल पर दागे 40 रॉकेट, अमेरिका ने मदद के लिए रवाना किया वॉरशिप

हिजबुल्लाह ने इजराइल पर दागे 40 रॉकेट,  अमेरिका ने मदद के लिए रवाना किया वॉरशिप
X

यरुशलम। इजराइल पर हमास के हमले के बाद से शुरू हुए युद्ध के बीच शुक्रवार को इजराइल पर हिजबुल्लाह ने बड़ा हमला कर दिया है। चरमपंथी संगठन हिजबुल्लाह ने उत्तरी इलाके गैलिली के ऊपर एक साथ 40 से अधिक रॉकेट दागे और इन रॉकेट हमलों की जिम्मेदारी ली है। लेबनान में ईरान के हिजबुल्ला ने एक बयान में कहा कि उसने उत्तरी इजराइल में इजराइली सेना की तोपों को निशाना बनाते हुए दर्जनों रॉकेट दागे हैं। इजरायली डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने रॉकेट हमलों की पुष्टि करते हुए कहा है कि इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। आईडीएफ के वार रूम ने हमले का वीडियो भी जारी किया है।

दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ईरान 2 दिन के भीतर इजराइल पर अटैक कर सकता है। इस बीच अमेरिका ने अपना वॉरशिप इजराइल भेजा है। अमेरिकी अधिकारी ने बताया है कि अमेरिका ने ईरानी हमले की आशंका के बीच मध्य पूर्व में अतिरिक्त सेना भेज रहे हैं। टाइम्स ऑफ इजराइल' की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका का एयरक्राफ्ट कैरियर USS ड्वाइट आइजनहावर लाल सागर के रास्ते इजराइल पहुंच रहा है। ये ईरान की तरफ से दागी जाने वाली मिसाइल और ड्रोन को रोकने में सक्षम है।

कुवैत और कतर ने अमेरिका को दी चेतावनी

इसी बीच अमेरिका के लिए खाड़ी राज्यों ने एक नई परेशानी खड़ी कर दी है। कुवैत और कतर ने संयुक्त राज्य अमेरिका को चेतावनी दी है कि ईरान पर हमला करने के लिए वह अपने क्षेत्र पर सैन्य अड्डों के उपयोग की अनुमति नहीं देंगे ,बता दें कि अमेरिका का खाड़ी देश में बहुत बड़ा सैन्य बेस है जहां तकरीबन 40 हजार सैनिक तैनात हैं।

Updated : 14 April 2024 7:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top