Top
Home > विदेश > हादसा : नेपाल के सिंधुपालचोक जिले में बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 की मौत

हादसा : नेपाल के सिंधुपालचोक जिले में बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 की मौत

हादसा : नेपाल के सिंधुपालचोक जिले में बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 की मौत

काठमांडू। नेपाल के सिंधुपालचोक जिले में रविवार को एक बस दुर्घटना में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में 18 लोग घायल हो गए, जिन्हें काठमांडू और सिंधुपालचोक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बस में 40 यात्री सवार थे। दुर्घटना सुनकोसी ग्रामीण नगर पालिका-7 इलाके के दोलखा खादीचौर-झिरी सड़क खंड के पास उस वक्त हुई जब बस बेकाबू होकर करीब 100 मीटर नीचे गिर गई।

शुरुआती जांच के अनुसार चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया और तेज स्पीड में जा रही बस आज सुबह लगभग 8:30 बजे सड़क से लगभग 100 मीटर नीचे खाई में जा गिरी। कलिनचौक से भक्तपुर जाने वाली यह बस कलिनचौक मंदिर से तीर्थयात्रियों को वापस लेकर जा रही थी। उसी दौरान यह दुर्घटना का शिकार हो गई। प्रशासन द्वारा राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

आधिकारिक पुलिस सूत्रों के अनुसार दो घायलों को काठमांडू के लिए रेफर किया गया है जबकि अन्य का इलाज खादीचौर के सदाबहार अस्पताल में चल रहा है। नेपाली सेना, सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल पुलिस के जवान और स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

इससे पहले शनिवार को नेपाल के नवलपरासी जिले के ओल्ड कावासोटी बाजार में एक बस दुर्घटना में 30 लोग घायल हो गए थे। उस बस में नेपाली सेना के जवान थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top