Home > देश > Tesla के मालिक एलन मस्क इस माह आएंगे भारत, प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे मुलाकात

Tesla के मालिक एलन मस्क इस माह आएंगे भारत, प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे मुलाकात

Tesla के मालिक एलन मस्क इस माह आएंगे भारत, प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे मुलाकात
X

नईदिल्ली। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क इस महीने भारत दौरे पर आएंगे। अपनी भारत यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

एलन मस्क ने एक्स हैंडल पोस्ट पर कहा है, ''भारत में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक हूं।'' मस्क भारत में टेस्ला की निवेश योजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं। यह उनकी पहली भारत यात्रा होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मस्क अबतक दो बार मिल चुके हैं। पहली बार प्रधानमंत्री की 2015 में कैलिफोर्निया के टेस्ला फैक्टरी में मस्क से मुलाकात हुई थी। इसके बाद जून 2023 में दोनों न्यूयॉर्क में मिले थे।

उल्लेखनीय है, एलन मस्क अपनी कंपनी टेस्ला को भारतीय बाजार में उतारने जा रहे हैं। भारत में टेस्ला के इलेक्ट्रिक व्हीकल को उतारने की योजना पर पहले ही काम शुरू हो चुका है। टेस्ला दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहन मैन्युफैक्चर करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। भारत में टेस्ला का अभी तक कोई मॉडल नहीं आया है। दुनिया में वाहनों की बिक्री को देखते हुए भारत इन वाहनों का तीसरा सबसे बड़ा बाजार है।

Updated : 13 April 2024 12:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top