Home > देश > पाकिस्तान में सिख व्यक्ति की नग्न कर बेरहमी से पिटाई, भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री शरीफ की चुप्पी पर उठाएं सवाल

पाकिस्तान में सिख व्यक्ति की नग्न कर बेरहमी से पिटाई, भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री शरीफ की चुप्पी पर उठाएं सवाल

पाकिस्तान में कट्टरपंथी राजनीतिक संगठन तहरीक-ए-लब्बैक ने मारपीट कर वीडियो किया वायरल

पाकिस्तान में सिख व्यक्ति की नग्न कर बेरहमी से पिटाई, भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री शरीफ की चुप्पी पर उठाएं सवाल
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक सिख व्यक्ति के साथ बर्बरता का वीडियो सामने आया है। ये वीडियो बैसाखी के दिन का बताया जा रहा है। वीडियो में सिक्ख व्यक्ति को नग्न कर उसे पीटा जा रहा है। बताया जा रहा है कि सिख व्यक्ति के साथ ये बर्बरता पाकिस्तान के कट्‌टरपंथी संगठन तहरीक ए लब्बैक पाकिस्तान ने की है।उन्होंने मारपीट के इस वीडियो को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और शेयर किया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद पाकिस्तान में सिख समुदाय का गुस्सा फूट पड़ा है। बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरकर आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।



भारत में भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने सोशल मीडिया एक्स इस वीडियो को शेयर कर भारत सरकार से कार्रवाई की मांग की है। सिरसा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा-'' पाकिस्तान से एक बर्बरता वाला वीडियो सामने आया। जिसमें एक सिख व्यक्ति को नंगा किया गया। पैर बांधे गए। पगड़ी उतारी गई। फिर लाठी- डंडों से पीटा गया। वीडियो में तहरीक ए लब्बैक पाकिस्तान (TLP) का लोगो लगा है। मुझे बताया गया कि TLP कट्‌टरपंथियों ने निर्दोष सिख को सिर्फ इसलिए पीटा कि वह बैसाखी मना रहा था।''

पाकिस्तान पीएम की चुप्पी पर सवाल

मनजिंदर सिरसा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को सोशल मीडिया पर टैग करते हुए आगे लिखा- "यह दुखद है कि पाकिस्तान सरकार और प्रधानमंत्री शाहबाज हर बार अल्पसंख्यक सिखों और हिंदुओं पर कट्‌टरपंथियों की ज्यादतियों को लेकर चुप रहते हैं। सिरसा ने भारतीय विदेश मंत्रालय के फॉरेन सेक्रेटरी विनय क्वात्रा को सोशल मीडिया पर टैग करते हुए मांग की कि वे इस मामले को पाकिस्तान सरकार के साथ उठाएं। "

क्या है तहरीक-ए-लब्बैक संगठन

बता दें कि तहरीक-ए-लब्बैक संगठन पाकिस्तान में एक कट्टर-दक्षिणपंथी इस्लामी चरमपंथी राजनीतिक दल है। इसकी स्थापना तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान की स्थापना अमीर मौलाना खादिम हुसैन रिजवी ने 1 अगस्त 2015 को की थी।

Updated : 16 April 2024 6:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top