Home > देश > शरद पवार के पौत्र रोहित पवार पहुंचे ईडी ऑफिस, बारामती एग्रो घोटाला में पूछताछ शुरू

शरद पवार के पौत्र रोहित पवार पहुंचे ईडी ऑफिस, बारामती एग्रो घोटाला में पूछताछ शुरू

शरद पवार के पौत्र रोहित पवार पहुंचे ईडी ऑफिस, बारामती एग्रो घोटाला में पूछताछ शुरू
X

मुंबई। बारामती एग्रो घोटाला मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राक्रांपा) नेता शरद पवार के पौत्र रोहित पवार से पूछताछ शुरू की है।

बुधवार सुबह ही ईडी आफिस जाने से पहले रोहित पवार ने अपने दादा पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार से मुलाकात की । इसके बाद रोहित पवार सुप्रिया सुले के साथ ईडी दफ्तर पहुंचे। राेहित पवार ने ईडी कार्यालय में जाने से पहले पत्रकारों को बताया कि कर नहीं तो डर नहीं। उन्होंने कहा कि वे ईडी को पूरा सहयोग करेंगे, वे भागेंगे नहीं। मौके पर राकांपा सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि सत्यमेव जयते। सुप्रिया सुले ने कहा कि संसद का डाटा बताता है कि 95 फीसदी मामले सिर्फ विरोधी पक्ष के लोगों पर ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग की ओर से दर्ज किए गए हैं। विपक्ष पर इस समय संकट का काल चल रहा है, लेकिन हम इसका सामना करेंगे।

बताया जा रहा है कि ईडी के छह अधिकारी रोहित पवार से बारामती एग्रो की खरीदी से संबंधित 28 सवालों के जवाब पाने के लिए पूछताछ कर रहे हैं। इसी दौरान ईडी कार्यालय और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यालय के पास राकांपा कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जमा हो गई है। मुंबई पुलिस ने भारी पुलिस बंदोबस्त कर रखा है।

जानकारी के अनुसार बारामती एग्रो कंपनी की खरीद में अनियमितता का आरोप भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरीट सोमैया ने लगाया था। इसी शिकायत के आधार पर ईडी टीम ने बारामती एग्रो कंपनी पर छापा मारा था। इसी अनियमितता की मनी लॉड्रिंग एंगल से पूछताछ करने के लिए ईडी ने रोहित पवार को बुलाया है। रोहित पवार रात होटल ट्राईडेंट में ठहरे थे।

Updated : 24 Jan 2024 9:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top