Home > देश > खरगोन में बोले नरेन्द्र मोदी- आपके एक वोट ने 70 साल बाद अनुच्छेद 370 को हटाया

खरगोन में बोले नरेन्द्र मोदी- आपके एक वोट ने 70 साल बाद अनुच्छेद 370 को हटाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खरगोन में जनसभा को संबोधित किया

खरगोन में बोले नरेन्द्र मोदी- आपके एक वोट ने 70 साल बाद अनुच्छेद 370 को हटाया
X

खरगोन। अहमदाबाद में सुबह मतदान करने के बाद मध्य प्रदेश के खरगोन में चुनावी रैली करने पहुंचे भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में एक नागरिक के नाते मेरा जो कर्तव्य है, उसको मैंने निभाया है। मेरा सभी मतदाताओं से विनम्र अनुरोध है कि बड़े उत्साह और उमंग के साथ आपको भारी संख्या में मतदान करना चाहिए। इस दौरान उन्होंने उपस्थित जन समुदाय से सवालिया लहजे में कहा कि भारत में वोट जिहाद चलेगा या रामराज्य?

नरेन्द्र मोदी ने कहा, मैं आज आपसे विकसित भारत के संकल्प के लिए आशीर्वाद मांगने आया हूं। जो माता नर्मदा के तट पर रहते हैं, वे मांगनेवाले को कभी निराश नहीं करते हैं। सदियों से ये क्रम चल रहा है कि नर्मदा तट पर रहने वाला कभी भी मांगने वाले को निराश नहीं करता है। मैं आज आपसे मांगने आया हूं। देश सबके प्रयास से और सबके परिश्रम से ही आगे बढ़ेगा। अगर आज देश चल पड़ा है, आगे बढ़ रहा है, तो ये आप सबके देशवासियों के प्रयास से हो रहा है।

25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला

उन्होंने कहा कि जब आपके वोट की ताकत मिल जाती है तो देश का कायाकल्प होने लगता है। आपके एक वोट ने भारत को पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाया। आपके एक वोट ने भारत को दुनिया की ताकत बनाया। आपके एक वोट ने 70 साल बाद अनुच्छेद 370 को हटाया। आपके एक वोट ने आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाया है। आपके एक वोट ने महिलाओं को आरक्षण का हक दिलवाया। आपके एक वोट ने भ्रष्टाचारियों को जेल भिजवाया। आपके एक वोट ने मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज की गारंटी दी। आपके एक वोट ने युवाओं के भविष्य को संवार दिया, अपार अवसर खड़े कर दिए। आपके एक वोट ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल दिया। आपके एक वोट की ताकत देखिए, आपके एक वोट ने 500 साल की प्रतिक्षा खत्म करके भगवान राम का भव्य मंदिर बना दिया।

तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा

प्रधानमंत्री मोदी ने सभी से जय श्रीराम के नारे लगवाए और कहा कि ये तो एक ट्रेलर है अभी तो बहुत कुछ करना है। अभी चुनाव में आपका एक वोट भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा। आपका एक वोट आपकी कमाई बढ़ाएगा और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाएगा। यही एक वोट मजबूत इमारत बनाएगा और इसीलिए हिन्दुस्थान के कोने-कोने में जाकर मैं देशवासियों से आशीर्वाद मांगता हूं। दूसरी तरफ इंडी गठबंधन वाले हैं जो चुनाव लड़ रहे हैं अपनी-अपनी पार्टी को बचाए रखने के लिए।

विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए वाले किसलिए चुनाव लड़ रहे हैं? अपनी-अपनी विरासत बचाने के लिए, अपने बच्चों को अपनी पार्टी सौंप कर जाने के लिए। इन्हें आपके सुख-दुःख से कोई फर्क नहीं पड़ता। आज भारत इतिहास के एक अहम मोड़ पर खड़ा है। आपको ये तय करना है कि भारत में वोट जिहाद चलेगा या रामराज्य चलेगा। उन्होंने कहा कि आईएनडीआईए पर एक कहावत फिट बैठती है अपना काम बनता, भाड़ में जाए जनता। मोदी ने कहा कि कांग्रेस हताश है, निराश है. उसे हताशा ने कहां ले जाकर पटका है? वो कह रहे हैं कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो। भारत में वोट जिहाद चलेगा या रामराज्य, यह आपको तय करना है।

Updated : 9 May 2024 6:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top