Home > देश > कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की प्रधानमंत्री मोदी की शिकायत, मुस्लिम लीग वाले बयान पर जताई आपत्ति

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की प्रधानमंत्री मोदी की शिकायत, मुस्लिम लीग वाले बयान पर जताई आपत्ति

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की प्रधानमंत्री मोदी की शिकायत, मुस्लिम लीग वाले बयान पर जताई आपत्ति
X

नईदिल्ली। कांग्रेस ने पार्टी के घोषणापत्र की तुलना मुस्लिम लीग के घोषणापत्र से करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सोमवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, मुकुल वासनिक, पवन खेड़ा और गुरदीप सप्पल सहित कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग में मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की।

वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अपने भाषणों में हमारे घोषणापत्र के बारे में जो कहा है वह झूठ का पुलिंदा है और हम इससे बहुत दुखी हैं। उन्होंने कहा कि आप किसी पार्टी से असहमत हो सकते हैं लेकिन हम समझते हैं कि प्रधानमंत्री को ऐसी बात कहने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि यह मामला चुनाव आयोग के समक्ष है और मैंने उनसे इसे गंभीरता से लेने और इस पर कार्रवाई करने का विशेष अनुरोध किया है।

मुस्लिम लीग का दर्जा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमारे घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का दर्जा दिया, उस पर हमने चुनाव आयोग के समक्ष कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। हमने विश्वविद्यालयों में प्रधानमंत्री के होर्डिंग्स पर भी अपने विचार व्यक्त किए।कांग्रेस ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह लोकसभा चुनावों में 180 सीटों के आंकड़े को पार करने के लिए संघर्ष कर रही भाजपा की संभावना से डरे हुए हैं और फिर से उसी घिसी-पिटी हिंदू-मुस्लिम स्क्रिप्ट का सहारा ले रहे हैं।

ब्रिटिश और मुस्लिम लीग का समर्थन -

उधर, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उनके (भाजपा) वैचारिक पूर्वजों ने स्वतंत्रता संग्राम में भारतीयों के खिलाफ ब्रिटिश और मुस्लिम लीग का समर्थन किया था। खड़गे ने कहा, “मोदी-शाह के राजनीतिक व वैचारिक पुरखों ने स्वतंत्रता आंदोलन में भारतीयों के खिलाफ अंग्रेजों और मुस्लिम लीग का समर्थन किया था। आज भी, वो आम भारतीयों के योगदान से बनाए गए ‘कांग्रेस न्याय पत्र’ के खिलाफ मुस्लिम लीग की दुहाई दे रहे हैं।”उन्होंने कहा कि सच केवल एक है कि कांग्रेस न्याय पत्र में हिंदुस्तान के 140 करोड़ लोगों की आशाओं व आकांक्षाओं की छाप है। उनकी सम्मिलित शक्ति, मोदी के 10 सालों के अन्याय काल का अंत करेगी।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 6 अप्रैल को राजस्थान के अजमेर में एक चुनावी रैली के दौरान कहा, “कल कांग्रेस पार्टी ने एक झूठ पुलिंदा, अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इसके हर पन्ने से भारत के टुकड़े करने की बू आ रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में वही सोच झलकती है, जो सोच आजादी के समय मुस्लिम लीग में थी। मुस्लिम लीग के उस समय के विचारों को कांग्रेस भारत पर आज थोपना चाहती है।”प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मुस्लिम लीग की छाप वाले इस घोषणा पत्र में जो बचा-कुचा हिस्सा था, उस पर वामपंथी हावी हो गए हैं। आज कांग्रेस के पास न सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां बची हैं। ऐसा लग रहा है, कांग्रेस सब कुछ ठेके पर दे चुकी है, पूरी कांग्रेस पार्टी को आउट सोर्स कर चुकी है।”

Updated : 13 April 2024 12:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top