Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > रहवासी क्षेत्र में उठीं आग की लपटें

रहवासी क्षेत्र में उठीं आग की लपटें

रहवासी क्षेत्र में उठीं आग की लपटें

रुठियाई में तीन दुकानें खाक, लाखों का हुआ नुकसान

-निज प्रतिनिधि-

गुना। जिले के धरनावदा थानातंर्गत रुठियाई के रहवासी क्षेत्र में बीती रात आग की लपटें उठीं। आगजनी में तीन दुकानें जलकर खाक हो गईं है, जिससे लाखों का नुकसान होना बताया जा रहा है। घटना में दमकल के देरी से आने को लेकर आक्रोषित लोगों ने पुलिस वाहन में तोडफ़ोड़ भी की। हालांकि पुलिस ने स्थिति को बिगडऩे से बचा लिया।

अचानक लगी आग

बताया जाता है कि रुठियाई ग्रामीण बैंक के सामने ओमकार की कबाड़े की, संतोष साहू की ऑटो पार्टस एवं मैकेनिक की एवं कृष्ण बाई साहू की कंगन स्टोर थी। इन दुकानों में बीती रात अचानक आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सबसे पहले कबाड़े की दुकान में आग लगी, जिसने पास की दोनों दुकानों को अभी अपनी चपेट में ले लिया। आसपास के रहवासियों एवं दुकानदारों ने आग लगने की जानकारी पीडि़त दुकानदारों को दी। जिस पर वह मौके पर पहुँचे। इस बीच दमकल को भी खबर कर दी गई थी। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, किन्तु तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था।

पुलिस वाहन पर पथराव

घटना में दमकल को थोड़ी देर बाद ही सूचना दे दी गई थी, किन्तु दमकल करीब एक घंटे की देरी से मौके पर पहुंची। लोगों का कहना है कि अगर दमकल समय पर पहुँच जाती तो काफी नुकसान बचाया जा सकता था। इसी से गुस्साएं लोगों ने पुलिस वाहन में तोड़फोड़ की। आग कैसे लगी? इसको लेकर कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। माना जा रहा है कि आग किसी ने लगाई है?

पति के निधन के बाद कजई लेकर खोली थी दुकान

पीडि़त दुकानदार कृष्णाबाई साहू ने बताया कि उन्होने पति के निधन के बाद कर्ज लेकर दुकान खोली थी। इस आगजनी में दुकान में रखा सामान जल गया है। जिससे उससे करीब 3 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। रोजाना की तरह वह शाम 8 बजे दुकान बंद कर अंदर वाले कमरे में बच्चों के साथ सो रही थी। रात को ढाई बजे घर के बाहर चिल्ला चोट की आवाज सुनकर बाहर आई तो देखा कि उनकी दुकान में आग लग रही है। कृष्णा बाई का कहना है कि यह दुकान ही उसका एक मात्र परिवार को पालने का साधन था। यहीं स्थिति अन्य दोनों दुकानदारों की भी है। पीड़ित दुकानदारों ने प्रशासन से सहायता राशि की मांग की है।

Naveen ( 1230 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top