Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > मौसम का बार-बार बदल रहा मिजाज

मौसम का बार-बार बदल रहा मिजाज

मौसम का बार-बार बदल रहा मिजाज

फिर बारिश की बनी संभावना, लोग हो रहे है बीमार

-निज प्रतिनिधि-

गुना। मौसम अपने मिजाज को लगातार बदल रहा है। पिछले पखवाड़े भर से यहीं स्थिति बनी हुई है। कभी धूप चुभने लगी है तो कभी सर्द हवाएं ठंड का एहसास कराती है। इसके साथ ही बादल छाने और बूदांबांदी की स्थिति का सामना भी लोगों को करना पड़ रहा है। सोमवार को मौसम खुलने के बाद मंगलवार को फिर एक बार आसमान में बादल छाए रहे और बारिश की संभावना बनी रही। मौसम के बार-बार बदलते मिजाज से लोग बीमार होकर अस्पताल की शरण लेने को मजबूर है।

कभी धूप, कभी बादल, कभी बूदांबांदी

मौसम में कभी धूप निकल रही तो बादल बादल छा रहे तो कभी बूदांबांदी हो रही है। दो दिन हल्की बूदांबांदी और आसमान में बादल छाने के बाद सोमवार को आसमान साफ हुआ था और गर्मी का एहसास होने लगा था, वहीं मंगलवार को फिर एक बार आसमान मे बादल छाए रहने के साथ सर्द हवाएं चलीं। मंगलवार को अधिकतम न्यूनतम तापमान में एक-एक डिग्री की कमी आई। अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री व न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अधिक ठंडा निकल रहा मार्च

इस बार मार्च अधिक ठंडा निकल रहा है। अमूमन इस समय दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस को पार कर जाता है तो रात का तापमान भी 20 डिग्री तक पहुंच चुका होता है। पिछले साल फरवरी के आखरी सप्ताह में ही पारा 35 डिग्री को पार कर गया था तो 2017 में मार्च के पहले हफ्ते में औसतन तापमान 35 डिग्री के आसपास ही रहा था। इस बार इसमें 12 डिग्री से ज्यादा का अंतर है।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top