Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > ध्यान रहें, लंबित न रहें निर्माण: लक्षाकार

ध्यान रहें, लंबित न रहें निर्माण: लक्षाकार

ध्यान रहें, लंबित न रहें निर्माण: लक्षाकार

-निज प्रतिनिधि-

गुना। कलेक्टर भास्कर लक्षाकार ने जिले की सभी जनपद पंचायतों में चल रहे निर्माण कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए है। कलेक्टर ने कहा कि ध्यान रहे, निर्माण कार्य लंबित नहीं रहने चाहिए. इसको लेकर उन्होने पर्यवेक्षण हेतु सीसीओ सक्रिय करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष मेंं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के निर्माण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होने निर्माण कार्य समय सीमा में पूरा करने की बात कही।

चांचौडा़ में पीएम आवास की धीमी गति पर नाराजगी

कलेक्टर ने जिले की जनपदों में पीएम आवास, मनरेगा, तालाब निर्माण एवं बीआरजीएफ के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने चाचौड़ा में पीएम आवास की धीमी गति को लेकर नाराजगी जताई। बैठक में सामने आया था कि चांचौड़ा में अधिक संख्या में पीएम आवास अपूर्ण है। कलेक्टर ने ३१ जनवरी तक लक्ष्य पूर्ति के लिए कहा। ग्रामीण अंचल में जल संरक्षण, एक पंचायत एक तालाब की आवश्यकता को लेकर 15 दिन में परीक्षण करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को दिए।

धारा 92 में हो कार्रवाई

निर्माण कार्यो की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि राशि निकालने और कार्य नहीं प्रारंभ करने अथवा र्दीघ अवधि से कार्य लंबित रखने वाले सरपंचों के विरूद्ध धारा 92 की कार्रवाई की जाए। कलेक्टर ने इन सभी सरपंचों से राशि ब्याज सहित वसूलने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कपिलधारा धारा अंतर्गत स्वीकृत एवं अपूर्णं कूपों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि नए एवं पुराने कूपों को पहचाने और योजनांतर्गत अनियमितता सामने आने पर जांच की जाए एवं दोषी बख्शे नहीं जाएं।

Swadesh News ( 5689 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top