Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ बालेंदु शुक्ल लड़ सकते है चुनाव, दावेदारों की लिस्ट में सबसे ऊपर आया नाम

गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ बालेंदु शुक्ल लड़ सकते है चुनाव, दावेदारों की लिस्ट में सबसे ऊपर आया नाम

गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ बालेंदु शुक्ल लड़ सकते है चुनाव, दावेदारों की लिस्ट में सबसे ऊपर आया नाम
X

गुना। देश में लोकसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में 7 चरणों में मतदान होगा। देश की विभिन्न हॉट सीटों के साथ सभी की नजर मप्र की गुना लोकसभा सीट पर बनी हुई है। यहां से भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट दिया। उन्होंने प्रचार भी शुरू कर दिया है, वहीँ कांग्रेस उनके सामने उम्मीदवार की तलाश कर रही है। इसी बीच प्रदेश के पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ल का नाम दावेदारों की सूची में आ गया है। जिसके बाद उन्हें टिकट मिलने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है .

मप्र की गुना लोकसभा सीट सिंधिया परिवार का गढ़ माना जाता है। इस सीट पर सिंधिया परिवार के सदस्य 14 बार लगातार चुनाव जीत चुके है। साल 2019 में पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। 2019 में BJP प्रत्याशी डॉ. केपी यादव ने 1 लाख 25 हजार 549 वोटों से हरा दिया था। इस बार ज्योतिरादित्य कांग्रेस छोड़ भाजपा के टिकट पर मैदान में है। ऐसे में एक बार फिर सभी की नजरें गुना पर टीकी हुई है।

माधवराव के मित्र शुक्ल -

सिंधिया के सामने दमदार प्रत्याशी तलाश रही कांग्रेस का दावा है कि ज्योतिरादित्य एक बार फिर हारेंगे। हालांकि पार्टी में अब तक किसी एक उम्मीदवार के नाम पर सहमति नहीं बन पाई है। इसी बीच पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ल का नाम दावेदारों की लिस्ट में शामिल हो गया है।बालेंदु शुक्ल का कहना है कि यदि टिकट देती है तो वे सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सांसद केपी यादव से चर्चा हुई है , वे समर्थन के लिए तैयार है। बता दें कि बालेंदु शुक्ल माधवराव सिंधिया के बाल सखा है। वे ही शुक्ल को राजनीति में लाए थे।

कांग्रेस उम्मीदवार का इंतजार -

फिलहाल चर्चा और अटकलों का बाजार गर्म है।अब सभी को मप्र में कांग्रेस उम्मीदवारों की अगली सूची का इन्तजार है ताकि पता चल सकें की असल मुकाबला किन उम्मीदवारों के बीच होगा।


Updated : 18 March 2024 10:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top