Home > खेल > फूटबाल > फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को किया निलंबित

फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को किया निलंबित

फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को किया निलंबित
X

इस्लामाबाद। फीफा परिषद के ब्यूरो ने बुधवार को पाकिस्तान फुटबॉल महासंघ (पीएफएफ) को तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। फीफा ने कहा की तीसरे पक्ष का विचार नियमों का बड़ा उल्लंघन है।

फीफा ने एक बयान में कहा कि "प्रदर्शनकारियों के एक समूह द्वारा लाहौर में पीएफएफ मुख्यालय पर हाल में ही शत्रुतापूर्ण तरीके से अधिग्रहण और पीएफएफ में फीफा द्वारा नियुक्त हरिओम मालिक के नेतृत्व वाली नियुक्त समिति को हटा दिया गया ,जिसके बाद यह फैसला किया गया है।" अब पीएफएफ के नेतृत्व को सैयद अशफाक हुसैन शाह को सौंप दिया गया है।

फीफा ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें कहा गया था कि पीएफएफ मुख्यालय के नाजायज कब्जे को नहीं हटाया जाना चाहिए और फीफा द्वारा मान्यता प्राप्त पदाधिकारियों को अपने शासनादेश को पूरा करने के लिए भवन तक मुफ्त पहुंच की अनुमति नहीं है, यह मामला तुरंत ब्यूरो को प्रस्तुत किया जाएगा। निर्णय के लिए परिषद |फीफा को पीएफएफ के सामान्यीकरण समिति से पुष्टि मिलने के बाद ही यह निलंबन हटा दिया जाएगा कि पीएफएफ के परिसर, खाते, प्रशासन और संचार चैनल फिर से अपने पूर्ण नियंत्रण में हैं और यह बिना किसी अड़चन के अपना जनादेश जारी रख सकता है। दूसरी ओर, फीफा परिषद के ब्यूरो ने सरकारी हस्तक्षेप के कारण चाडियन फुटबॉल एसोसिएशन को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया।




Updated : 12 Oct 2021 10:47 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top