Latest News
Home > मनोरंजन > 77 साल के शीतल जैन का निधन

77 साल के शीतल जैन का निधन

77 साल के शीतल जैन का निधन

मुंबई। 35 साल से ज्यादा लंबे वक्त तक अमिताभ बच्चन के बिजनेस मैनेजर रहे शीतल जैन का शनिवार को मुंबई में निधन हो गया। वे 77 साल के थे। वे काफी समय से बीमार बताए जा रहे थे। मुंबई के अंधेरी में अपने घर पर सुबह सात बजे शीतल जैन ने अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार शाम को विले पार्ले के शमशान गृह में किया गया।

शीतल जैन फिल्म 'आनंद' से अमिताभ बच्चन के साथ जुड़े थे। अस्सी के दशक में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने जब सरस्वती विजुएल नाम से टेलीविजन सॉफ्टवेयर कंपनी की स्थापना की थी, तो इसका इंचार्ज शीतल जैन को बनाया गया था। इस कंपनी ने 'देख भाई देख' सहित कई टीवी शोज का निर्माण किया था। नब्बे के दशक में अमिताभ ने एबीसीएल की स्थापना की थी, तो इसमें भी शीतल जैन की बड़ी भूमिका थी। उसी दौरान अमिताभ ने फिल्मों के वितरण क्षेत्र में कदम रखा था और मणिरत्नम की बांबे सहित कई फिल्मों का वितरण किया था। उनकी वितरण कंपनी के प्रमुख भी शीतल जैन ही थे।

ऐसा माना जाता है कि एबीसीएल के दिवालिया होने के बाद आर्थिक रुप से कमजोर हुए बच्चन ने शीतल जैन को काम से हटा दिया था। अमिताभ बच्चन के अलावा अभिषेक बच्चन के कैरिअर के शुरुआती दौर में उनका बिजनेस भी शीतल जैन ही संभालते थे। शीतल जैन के देहांत पर बालीवुड के तमाम कलाकारों और निर्देशकों ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। हालांकि खबर लिखे जाने तक अमिताभ बच्चन ने उनको लेकर कुछ नहीं लिखा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top