Home > शिक्षा > कैरियर > इलाहाबाद विश्वविद्यालय : बीए तृतीय हिन्दी व उर्दू की परीक्षा अब 17 अप्रैल को

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : बीए तृतीय हिन्दी व उर्दू की परीक्षा अब 17 अप्रैल को

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : बीए तृतीय हिन्दी व उर्दू की परीक्षा अब 17 अप्रैल को

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बी.एड राज्य प्रवेश परीक्षा 15 अप्रैल को होगी तथा उसी दिन बी.ए तृतीय विषय हिन्दी, उर्दू प्रश्नपत्र द्वितीय की होने वाली परीक्षा अब 17 अप्रैल को होगी।

इविवि के परीक्षा नियंत्न्द्र सिंह ने बताया कि 15 अप्रैल को बी.एड एवं बी.ए की परीक्षाएं थी, जिसके कारण कई परीक्षार्थियों के सामने समस्या खड़ी हो गयी थी। छात्रसंघ प्रतिनिधि मंडल ने ज्ञापन देते हुए कुलपति प्रो.रतनलाल हांगलू को अवगत कराया था कि विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में 15 अप्रैल को परीक्षाएं होनी हैं और उस तिथि को बीएड की भी प्रवेश परीक्षा होनी है। जिसके कारण विश्वविद्यालय के लगभग 2500-3000 छात्रों के हित प्रभावित हो रहे हैं। जिस पर कुलपति रतनलाल हांगलू ने परीक्षा नियंत्रक को तत्काल परीक्षा तिथि पुनः निर्धारित करने का आदेश दिया था।

जिसके मद्देनजर जो स्नातक परीक्षा कार्यक्रम बी.ए तृतीय विषय हिन्दी, उर्दू प्रश्नपत्र द्वितीय की परीक्षा 15 अप्रैल को प्रातः 7 से 10 बजे तक होनी थी, वह परीक्षा परिवर्तित तिथि 17 अप्रैल को प्रातः 7 से 10 बजे के मध्य सम्बन्धित परीक्षा केन्द्रों एवं इकाई में सम्पन्न होगी। इसके साथ ही 15 अप्रैल को अन्य विषय एवं कक्षाओं की परीक्षायें पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दोनो पालियों में यथावत सम्पन्न होगी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7892 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top