Home > अर्थव्यवस्था > शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव जारी, एनर्जी और मीडिया सेक्टर में बिकवाली

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव जारी, एनर्जी और मीडिया सेक्टर में बिकवाली

शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव जारी, एनर्जी और मीडिया सेक्टर में बिकवाली
X

मुंबई। घरेलू शेयर बाजार में उतार चढ़ाव का दौर लगातार जारी है। अभी तक के कारोबार में शेयर बाजार को पीएसयू बैंक सेक्टर में आई तेजी से काफी सपोर्ट मिल रहा है। वहीं मीडिया और एनर्जी सेक्टर में हो रही तेज बिकवाली से शेयर बाजार पर काफी दबाव बना हुआ है।

सेक्टोरल परफॉर्मेंस की बात करें तो अभी तक के कारोबार में पीएसयू बैंक सेक्टर के अलावा रियल्टी, फार्मा, एफएमसीजी और आईटी सेक्टर में तेजी बनी हुई है। वहीं मीडिया सेक्टर, मेटल, फाइनेंशियल सर्विसेज और ऑटो सेक्टर में बिकवाली का दबाव बना हुआ है।

निफ्टी का हाल -

बाजार की इस चाल के कारण निफ्टी में शामिल पीएसयू बैंक इंडेक्स 2.20 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 1.15 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.78 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स 0.32 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं। दूसरी और निफ्टी में शामिल मीडिया इंडेक्स 0.80 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.30 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.14 फीसदी और फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स में 0.17 फीसदी की गिरावट बनी हुई है।

16 शेयर कारोबार -

बीएसई के सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों में से 16 शेयर अभी तक के कारोबार में बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं, वहीं 14 शेयर गिरावट के साथ लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में अभी तक कुल 2,545 शेयरों में कारोबार हुआ है। जिनमें से 1,750 शेयर मजबूती के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं, वहीं 676 शेयर बिकवाली के दबाव में लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। जबकि 119 शेयरों के दाम में अभी तक कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

Updated : 12 Oct 2021 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top