Latest News
Home > अर्थव्यवस्था > पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, जानें आज के दाम

पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, जानें आज के दाम

पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा, जानें आज के दाम

नई दिल्‍ली। सऊदी अराम को के दो प्‍लांट पर पिछले दिनों हुए ड्रोन हमलों के बाद अंतरराष्‍ट्रीय बाजार के साथ-साथ घरेलू बाजार में भी तेल के दाम में उतार-चढ़ाव जारी है। इसका असर पेट्रोल-डीजल के दाम में भी देखने को मिल रहा है। पिछले दो दिन की स्थिरता के बाद लगातार 2 दिन से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 19 पैसे और डीजल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की है।

इंडियन ऑयल के वेबसाइट के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पेट्रोल में 19 पैसे की भारी बढ़ोत्तरी हुई है, जिससे एक लीटर पेट्रोल की कीमत 74.61 रुपये पर आ गया है। वहीं, डीजल में 16 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है, जिससे एक लीटर डीजल की कीमत 67.49 रुपये हो गया है। अगर कोलकाता की बात करें, तो यहां पेट्रोल 13 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 77.23 रुपये प्रति लीटर और डीजल 10 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 69.85 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

इसी तरह मुंबई में पेट्रोल 13 पैसे की तेजी के साथ 80.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी 12 पैसे की तेजी के साथ 70.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, चेन्नई में भी पेट्रोल 14 पैसे की बढ़त के साथ 77.50 रुपये प्रति लीटर और डीजल 11 पैसे की तेजी के साथ 71.30 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top