Home > अर्थव्यवस्था > 4 महीने के पोते को दादा ने गिफ्ट किए 240 करोड़ के शेयर, पैदा होते ही बन गया अरबपति

4 महीने के पोते को दादा ने गिफ्ट किए 240 करोड़ के शेयर, पैदा होते ही बन गया अरबपति

इंफोसिस के मालिक नारायणमूर्ति ने पोते रोहन मूर्ति को गिफ्ट किए शेयर

4 महीने के पोते को दादा ने गिफ्ट किए 240 करोड़ के शेयर, पैदा होते ही बन गया अरबपति
X

नईदिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस के संस्थापक एन. आर. नारायण मूर्ति ने अपने चार महीने के पोते एकाग्र रोहन मूर्ति को 240 करोड़ रुपये से अधिक के शेयर उपहार में दिए हैं। अपने पोते को शेयर देने के बाद इंफोसिस में नारायणमूर्ति की हिस्सेदारी अब 0.40 फीसदी से घटकर 0.36 फीसदी रह गई है। उनके पास अब कंपनी के करीब 1.51 करोड़ शेयर रह गए हैं।

रेगुलेटरी फाइललिंग में दी गई जानकारी के मुताबिक सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी में एकाग्र रोहन मूर्ति की 15,00,000 शेयर यानी 0.04 फीसदी हिस्सेदारी है। दरअसल, अपने पोते एकाग्र रोहन मूर्ति के 10 नवंबर, 2023 को पैदा होने के बाद इंफोसिस के फाउंडर नारायण मूर्ति ने अपने हिस्से के 240 करोड़ रुपये वैल्यू के शेयर गिफ्ट में दिए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस तरह नारायण मूर्ति का पोता संभवत: देश का सबसे छोटा करोड़पति बन गया है।

नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति नवंबर में दादा-दादी बने

उल्लेखनीय है कि शेयर बाजार में रेगुलेटरी फाइलिंग के मुताबिक शेयरों को यह लेन-देन 'ऑफ-मार्केट' तरीके से किया गया हे। नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति नवंबर में दादा-दादी बने जब उनके बेटे रोहन मूर्ति और पत्नी अपर्णा कृष्णन को एक बेटा हुआ। नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति की दो बेटियों के नाना-नानी भी हैं।

Updated : 18 March 2024 1:30 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top