Home > अर्थव्यवस्था > हीरो मोटोकॉर्प लाया है यह नई स्कीम, जानें

हीरो मोटोकॉर्प लाया है यह नई स्कीम, जानें

हीरो मोटोकॉर्प लाया है यह नई स्कीम, जानें

नई दिल्ली। देश की दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने लॉन्च की है। अपनी बाइक और स्कूटर को कंपनी इस स्कीम के तहत 5 साल में वापस बेच सकेंगे। और एक्सशोरूम कीमत का करीब 57 से 65 फीसद के बीच दाम हासिल कर सकेंगे। ग्राहकों को नए स्कूटर और बाइक की खरीदारी के साथ CredR की ओर से एक गारंटीड बायबैक सर्टिफिकेट दिया जाएगा। जिसके तहत यह स्कीम वाहन की खरीदारी के 6 महीने से 5 साल तक के लिए लागू हो जाएगी। इस दौरान अगर अगर ग्राहक कंपनी को वापस अपना टू-व्हीलर देता है तो 57 फीसद से 65 फीसद के बीच कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत तय की है।

यह स्कीम 5 साल पुराने टू-व्हीलर पर लागू होगी यानी अगर आपको 50 हजार रुपये एक्स शोरूम कीमत पर एक ब्रांड न्यू स्कूटर खरीदना है। और उसे 3 साल बाद कंपनी को वापस बेचेंगे तो एक्स शोरूम का 60 फीसद के हिसाब से 30 हजार रुपये वापस कर दिया जाएगा। ऐसे में ग्राहकों को सिर्फ 20 हजार रुपये में ब्रांड न्यू स्कूटर पड़ेगा, यानी ग्राहक ने इसमें 6,666 रुपये सालाना खर्च किए, जो कि 555 रुपये महीना और 18.50 रुपये रोजाना आता है। देखा जाए तो यह ऑटो रिक्शा की राइड से भी कम है। बता दें ऑटो रिक्शा पहले 1 किमी के 14 रुपये दिल्ली में लेता है।

हीरो मोटोकॉर्प कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार, उन्होने यह दावा किया है। कि यह टू-व्हीलर के लिए मार्केट में अपनी तरह की पहली स्कीम है और कंपनी को उम्मीद है कि इस स्कीम के तहत Destiny और Pleasure मॉडल की बिक्री में बढ़ोतरी आएगी। गिरती बिक्री को बढ़ाने के लिए कंपनी ने यह कदम टू-व्हीलर सेगमेंट मे उठाया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8767 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top