Home > अर्थव्यवस्था > हीरो ने दो नए स्कूटर किये बाजार में लॉन्च, जानें कीमत

हीरो ने दो नए स्कूटर किये बाजार में लॉन्च, जानें कीमत

हीरो ने दो नए स्कूटर किये बाजार में लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प ने सोमवार को नया Pleasure स्कूटर लॉन्च किया। Hero Pleasure Plus 110 नाम से बाजार में उतारे गए इस स्कूटर को दो वेरियंट- शीट मेटल वील और अलॉय वील वेरियंट में पेश किया गया है। इनकी कीमत क्रमश: 47,300 और 49,300 रुपये है। ये कीमतें एक्स शोरूम की हैं। पुराने मॉडल की तुलना में नए प्लेजर प्लस की डिजाइन पूरी तरह नई है। साथ ही इसमें पहले से पावरफुल इंजन दिया गया है।

जब हीरो प्लेजर को लॉन्च किया गया था, तो इसकी मार्केटिंग खासतौर पर महिलाओं के स्कूटर के रूप में की गई थी। नए प्लेजर प्लस के सिंपल डिजाइन से यह साफ है कि इस बार भी इसे महिला खरीदारों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। स्कूटर के हेडलैम्प की डिजाइन पूरी तरह नई है, जो इसे मॉडर्न रेट्रो लुक देता है। ये स्कूटर पिछले साल लॉन्च हुए हीरो डेस्टिनी 125 जैसे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि प्लेजर 110 की स्टाइलिंग काफी अलग होने वाली है। इसे युवाओं को टारगेट करके बनाया गया है।

माएस्ट्रो एज 125 स्कूटर में भी डेस्टिनी वाला 125 cc सिंगल-सिलिंडर एयर-कूल्ड इंजन होगा। डेस्टिनी 125 में यह इंजन 8.7hp का पावर और 10.2Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। नए माएस्ट्रो में इस इंजन के पावर में हल्का बदलाव हो सकता है। इंजन सीवीटी गियरबॉक्स से लैस हो सकता है। माएस्ट्रो एज 125 की कीमत डेस्टिनी 125 से कुछ ज्यादा हो सकती है। डेस्टिनी की एक्स शोरूम कीमत 55,080 रुपये है।

नए प्लेजर 110 में बड़े बदलवा की उम्मीद की जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि इसका इंजन बेहतर होगा। इसमें 110cc का इंजन हो सकता है। नए प्लेजर की कीमत 102cc वाले मौजूदा मॉडल से अधिक होगी, जो अभी 45,100 रुपये है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10049 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top