Home > अर्थव्यवस्था > दिवाली पर एचडीएफसी ने दिया ग्राहकों को तोहफा, लोन पर ब्याज दरें घटाईं

दिवाली पर एचडीएफसी ने दिया ग्राहकों को तोहफा, लोन पर ब्याज दरें घटाईं

दिवाली पर एचडीएफसी ने दिया ग्राहकों को तोहफा, लोन पर ब्याज दरें घटाईं
X

नई दिल्ली। रेहन पर ऋण देने वाली कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने अपनी खुदरा मुख्य ऋण ब्याज दर में सोमवार को 0.10 प्रतिशत कटौती की। एचडीएफसी ने एक विज्ञप्ति में कहा, '' एचडीएफसी ने आवास ऋण पर खुदरा मुख्य ऋण ब्याज दर 0.10 प्रतिशत की कटौती की। नई दरें 10 नवंबर 2020 से लागू होंगी। इसी दर पर कंपनी के आवास ऋण की समायोजित दरें तय होती हैं। ब्याज दर में इस बदलाव का फायदा सभी मौजूदा ग्राहकों को मिलेगा।

वहीं सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने रेपो दर से जुड़ी कर्ज की ब्याज दर (आरएलएलआर) 0.15 प्रतिशत कम कर दी। यह अब 6.90 प्रतिशत रह गई है। बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि उसके खुदरा और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (एमएसएमई) ऋण आरएलएलआर से जुड़े हैं। नई दरें सात नवंबर से प्रभावी हो गईं हैं। इससे होम लोन समेत सभी तरह के कर्ज सस्ते हो गए हैं। बैंक ने आवास, कार और स्वर्ण ऋण पर प्रक्रिया शुल्क में छूट दी थी। बैंक ऑफ महाराष्ट्र से पहले कई सरकारी बैंक हाल के दिनों में कर्ज सस्ता कर चुके हैं।

इससे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा भी एक नवंबर से अपने आरएलएलआर में 0.15 प्रतिशत की कटौती कर 6.85 प्रतिशत कर चुका है। विशेषज्ञों का कहना है कि रेपो रेट से जुड़ने के बाद बैंकों की ब्याज दरें रिजर्व बैंक की रेपो दर में कटौती नहीं करने के बावजूद घट रही हैं।

Updated : 10 Nov 2020 6:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top