Home > अर्थव्यवस्था > महंगाई का डबल डोज, दूध के बाद LPG सिलेंडर के बढ़े दाम, जानिए नई कीमत

महंगाई का डबल डोज, दूध के बाद LPG सिलेंडर के बढ़े दाम, जानिए नई कीमत

महंगाई का डबल डोज, दूध के बाद LPG सिलेंडर के बढ़े दाम, जानिए नई कीमत
X

नईदिल्ली। यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच देश में आम जनता को महंगाई का डबल झटका लगा है। दूध के बाद अब एलपीजी गैस सिलेंडर भी महंगा हो गया है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने एलपीजी गैस की कीमतें बढ़ा दी है। ऑयल कंपनियों ने 19 किग्रा के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 105 रुपये का इजाफा किया है। नई दरें मंगलवार से लागू हो गई हैं।

इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर एक हजार, 907 रुपये के बजाय दो हजार, 012 रुपये में मिलेगा। कोलकाता में अब यह एक हजार, 987 रुपये के बजाय दो हजार, 095 रुपये में मिलेगा, जबकि मुंबई में इसकी कीमत एक हजार, 857 से बढ़कर एक हजार, 963 रुपये हो गई है। इसके साथ ही पांच किलोग्राम के गैस सिलेंडर छोटू के दाम में 27 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में इसकी कीमत बढ़कर 569 रुपये हो गई है।

वहीँ दूसरी ओर अमूल के बाद पराग का दूध भी महंगा हो गया है। देश की प्रमुख एफएमसीजी डेयरी कंपनी पराग मिल्क फूड्स लिमिटेड ने गोवर्धन ब्रांड के गाय के दूध के दाम में दो रुपये प्रति लीटर इजाफे का ऐलान किया है। यह बढ़ोतरी मंगलवार से लागू हो गई है।

इस बढ़ोतरी के बाद गोवर्धन गोल्ड मिल्क की कीमत 48 रुपये से बढ़कर 50 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह गोवर्धन फ्रेश की कीमत 46 रुपये से बढ़कर 48 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। इससे पहले अमूल ब्रांड के तहत दूध उत्पादों का विपणन करने वाले गुजरात सहकारी दूध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) ने दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था।

Updated : 2 March 2022 10:37 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top