Home > देश > दिल्ली में कल तीन रूटों पर निकलेगी ट्रेक्टर रैली, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

दिल्ली में कल तीन रूटों पर निकलेगी ट्रेक्टर रैली, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई

दिल्ली में कल तीन रूटों पर निकलेगी ट्रेक्टर रैली, पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई
X

नईदिल्ली। राजधानी दिल्ली में मंगलवार को आयोजित होने वाली किसान ट्रैक्टर रैली के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी अपनी तैयारी कर ली है। इसकी जानकारी सोमवार शाम को पुलिस मुख्यालय में ट्रैफिक पुलिस की ज्वाइंट सीपी मीनू चौधरी ने प्रेस वार्ता के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि किसान को दिल्ली पुलिस की तरफ से तीन परेड रूट दिए गए हैं। इस परेड रूट में दिल्ली के अलावा यूपी व हरियाणा के क्षेत्र भी शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि इन रूट पर जाने के दौरान किसान नेताओं के साथ मिलकर वह सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखेंगे। फिलहाल किसान आंदोलनकारी दिल्ली बॉर्डर पर तीन स्थानों पर मौजूद हैं। सिंघु, टिकरी व गाजीपुर बॉर्डर पर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड निकालने की घोषणा की है। पुलिस के साथ हुई किसानों की बैठक में तीन रूट पर सहमति बन चुकी है। किसानों को इन पर ट्रैक्टर परेड निकालने के लिए कहा गया है।

यह होंगे ट्रैक्टर परेड के रूट -

  • किसानों की पहली ट्रैक्टर रैली सिंघु बॉर्डर से शुरू होगी, जो संजय गांधी, ट्रांसपोर्ट नगर, बवाना, बादली, कुत्तबगढ़ होते हुए केएमपी से घूमकर वापस सिंघु बॉर्डर पर खत्म होगी। ये रूट करीब 100 किमी का होगा।
  • दूसरी रैली टिकरी बॉर्डर से शुरू होकर नांगलोई से होते हुए ढासा बॉर्डर तक जाएगी। यह रूट 110 किमी का होगा।
  • एक रैली गाजीपुर बॉर्डर से डासना होते हुए गाजीपुर वापस आ जाएगी। यह रूट 46 किमी का होगा।
  • चिल्ला बॉर्डर का रूट 10 किलोमीटर लंबा होगा। यह रूट क्राउन प्लाजा रेड लाइट- डीएनडी फ्लाइवे-दादरी रोड होते हुए वापस चिल्ला बॉर्डर पर खत्म हो जाएगी।

Updated : 12 Oct 2021 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top