Home > देश > यात्रीगण कृपया ध्यान दें...! 7 अगस्त से पटरी पर दोबारा लौटेगी प्रीमियम ट्रेन तेजस एक्सप्रेस

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...! 7 अगस्त से पटरी पर दोबारा लौटेगी प्रीमियम ट्रेन तेजस एक्सप्रेस

7 अगस्त से देश के दो प्रमुख मार्गों लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ और अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद पर इन्हें दोबारा शुरू कर दिया जाएगा।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें...! 7 अगस्त से पटरी पर दोबारा लौटेगी प्रीमियम ट्रेन तेजस एक्सप्रेस
X

नई दिल्ली/अजय सिंह चौहान। आईआरसीटीसी ने कोरोना की दूसरी लहर का असर कम होने के बाद अपनी प्रीमियम क्लास की प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को दोबारा पटरी पर लाने का फैसला किया है। आगामी 7 अगस्त से देश के दो प्रमुख मार्गों लखनऊ-दिल्ली-लखनऊ और अहमदाबाद-मुंबई-अहमदाबाद पर इन्हें दोबारा शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए रेलवे और आईआरसीटीसी ने पूरी तैयारी कर ली है।

आईआरसीटीसी की ओर से जारी बयान के मुताबिक कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान लगे प्रतिबंधों के कारण उसे यह सर्विस रोकनी पड़ी थी। एमडी और चेयरमैन रजनी हसीजा ने बताया कि तेजस ट्रेनों की निलंबित अवधि के दौरान हमने अपने यात्रियों के लिए मानक स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल विकसित करने के अथक प्रयास किये हैं। अपनी ऑन बोर्ड और ऑफ बोर्ड टीमों को कड़ाई से प्रशिक्षित किया है, जिससे सभी यात्री और मेहमान सुरक्षित महसूस करें।


उन्होंने आगे बताया कि, आईआरसीटीसी 7 अगस्त 2021 से दोनों रूटों पर ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू कर रहा है। तेजस ट्रेनों की बुकिंग हमारी वेबसाइट में पहले से उपलब्ध है। हमने हमेशा से यात्रियों की अपेक्षाओं में खरा उतरने का प्रयास किया है और आगे भी हम अपनी ये कोशिश जारी रखेंगे।

रेलवे ने माल ढुलाई में किया शानदार प्रदर्शन

भारतीय रेलवे ने पिछले ग्यारह महीनों की अवधि के दौरान माल ढुलाई के क्षेत्र में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। रेलवे द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक जुलाई माह में पिछले साल के इसी माह की तुलना में 18.43 फीसदी ज़्यादा यानि 17.54 मिलियन टन माल ढुलाई की बढ़ोत्तरी हुई। कोरोना अवधि के दौरान सुस्त पड़ी इकॉनमी के बावजूद रेलवे ने शानदार काम किया। रेलवे को जिन सेक्टर से जमकर कमाई हुई उनमें कोयला, सीमेंट, इस्पात, लौह अयस्क, खाद्यान्न, कंटेनर व अन्य सामानों की ढुलाई शामिल है।

Updated : 3 Aug 2021 9:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top