Home > देश > सुप्रीम कोर्ट गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थान पर नमाज मामले में जल्द सुनवाई के लिए तैयार

सुप्रीम कोर्ट गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थान पर नमाज मामले में जल्द सुनवाई के लिए तैयार

सुप्रीम कोर्ट गुरुग्राम में सार्वजनिक स्थान पर नमाज मामले में जल्द सुनवाई के लिए तैयार
X

नईदिल्ली। सुप्रीम कोर्ट गुरुग्राम में सार्वजनिक जगह पर नमाज रोके जाने के मामले पर जल्द सुनवाई करेगा। आज याचिकाकर्ता की ओर से वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह ने चीफ जस्टिस एनवी रमना की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष इस मामले को मेंशन करते हुए जल्द सुनवाई की मांग की। चीफ जस्टिस ने इस मामले पर जल्द सुनवाई का आश्वासन दिया।

बता दें कि पूर्व राज्यसभा सांसद मोहम्मद अदीब ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में राज्यों से भीड़ की हिंसा रोकने को कहा था लेकिन हरियाणा सरकार नमाज में बाधा डालने वालों पर लगाम लगाने में विफल रही है। याचिका में 2018 के तहसीन पूनावाला बनाम केंद्र सरकार के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया गया है जिसमें भीड़ की हिंसा को रोकने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

मोहम्मद अदीब की याचिका में कहा गया है कि हाल के दिनों में गुड़गांव में शुक्रवार को मुसलमानों की ओर से पढ़े जानेवाले नमाज के दौरान कुछ असामाजिक तत्व घृणा का वातावरण फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके खिलाफ हरियाणा के पुलिस आयुक्त से शिकायत भी की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई । हरियाणा सरकार इस पर लगाम लगाने में नाकाम रही है।

Updated : 2 Feb 2022 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top